VIDEO: बुजुर्ग महिला को कुर्सी से बांध 6 Km. बर्फीले रास्तों से ले जाना पड़ा अस्पताल

हिमाचल प्रदेश के शिमला के जुब्बल-कोटखाई के कडीवन गांव से हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. बीते 8 मार्च को जब इस बुजुर्ग महिला की तबीयत गंभीर हो गई. बुजुर्ग महिला के परिजनों और गांव के लोगों ने मिलकर उन्हें कुर्सी से बांधा और करीब 3 फीट बर्फ के बीच से उठाकर अस्पताल ले गए.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के शिमला के जुब्बल-कोटखाई के कडीवन गांव से हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. एक बुजुर्ग महिला एक माह से बीमार हैं. बर्फबारी के बाद से यहां की सभी सड़कें बंद हो गई हैं. प्रशासन ने यहां की सड़कें खुलवाने के बारे में कोई पहल नहीं की है. बीते 8 मार्च को जब इस बुजुर्ग महिला की तबीयत गंभीर हो गई. बुजुर्ग महिला के परिजनों और गांव के लोगों ने मिलकर उन्हें कुर्सी से बांधा और करीब 3 फीट बर्फ के बीच से उठाकर अस्पताल ले गए. गांव से बर्फ भरे रास्तों में करीब 6 किलोमीटर चलने के बाद मुख्य मार्ग तक पहुंचने में सफलता हासिल हुई.



कडीवन गांव की इस 72 वर्षीय बुजुर्ग को एक माह पहले पैरालाइसिस का अटैक आया. शरीर का एक हिस्सा पूरी तरह से बेजान हो गया और जान पर बन आई. बर्फबारी के चलते टिक्कर-गाहलून सड़क मार्ग बंद था, इसलिए मरीज को ले जाना मुश्किल था. प्रशासन से कई बार गुहार लगाई गई लेकिन किसी ने नहीं सुनी.



7 मार्च को एक जेसीबी गांव की तरफ जरूर आई लेकिन 8-10 मीटर सड़क खोलने के बाद वापस लौट गई. बुर्जुग की तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी तो परिवार के सब्र का बांध टूट गया. परिवार ने गांव के लोगों से मदद मांगी और गांववालों ने मिलकर मरीज को मुख्य मार्ग तक पहुंचाया. यहां से महिला को गाड़ी में अस्पताल ले जाया गया.





ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: शिमला में मेयर से लेकर मंत्री तक पार्क और पार्किंग का कर रहे उद्घाटन 
सांसद रामस्वरूप शर्मा के गोद लिए मनाली के इस गांव में नहीं मिल रहा पीने का पानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज