Home /News /himachal-pradesh /

नए साल पर हिमाचल पर्यटन विकास निगम पर्यटकों को लुभाने के लिए दे रहा है खास पैकेज

नए साल पर हिमाचल पर्यटन विकास निगम पर्यटकों को लुभाने के लिए दे रहा है खास पैकेज

हिमाचल पर्यटन विकास निगम का शिमला स्थित कार्यालय

हिमाचल पर्यटन विकास निगम का शिमला स्थित कार्यालय

हिमाचल पर्यटन विकास निगम ने पर्यटकों की सुविधा में इजाफा करने के लिए बहुत से नए पैकेज प्रस्तुत किए हैं. इस बार का नया साल खास बनाने के लिए निगम ने खुद के संचालित होटलों को खास निर्देश दिए हैं.

आप सर्दियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं. क्या आपने अभी तक कोई जगह सोची है, जहां आप अपने पूरे परिवार के साथ मौज कर सकते हैं. अगर सच में आपने कोई जगह तय नहीं की हो तो इन सर्दियों की छुट्टियों और नए साल को खास बनाने के लिए आप को हिमाचल प्रदेश आना चाहिए. हिमाचल पर्यटन विकास निगम ने पर्यटकों की सुविधा में इजाफा करने के लिए बहुत से नए पैकेज प्रस्तुत किए हैं.

इस बार का नया साल खास बनाने के लिए निगम ने खुद के संचालित होटलों को खास निर्देश दिए हैं. निगम के होटलों में नए साल पर पर्यटकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं, बच्चों के लिए विभिन्न गेम्स का आयोजन किया जाएगा और हिमाचली व्यंजन परोसा जाएगा. शिमला के होटल ट्रिपल एच में पर्यटक 50 से भी ज्यादा तरह के व्यंजनों का लुत्फ उठा पाएंगे. इसमें चाइनीज़, इटालियन और हिमाचली व्यंजनों को शामिल किया गया है.

इसके अलावा होटल में हिमाचली फूड फेस्टिवल का भी आयोजन किया गया है, जिसमें लोकल फूड का भी पर्यटक मजा उठा रहे हैं. 31 दिसंबर की रात को होटल ट्रिपल एच में होटल हॉलिडे होम क्वीन भी चुनी जाएगी और डांस प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी. इन प्रतियोगिता को जीतने वालों के लिए बहुत से गिफ्टस भी रखे गए हैं.

प्रदेश में हिमाचल प्रदेश पर्यटन निगम के प्रदेश में करीब 55 होटल हैं और नए साल पर सभी जगहों पर कुछ न कुछ विशेष आयोजन किए गए हैं. प्रदेश मे बर्फबारी होने से प्रदेश में पर्यटकों की आमद बढ़ गई है. निगम के होटलों में 90 प्रतिशत तक बुकिंग हो चुकी है और बुकिंग लगातार आ रही है.

हिमाचल पर्यटन विकास निगम ने अपने सभी पैकेज की जानकारी अपनी वेबसाइट पर अपलोड की है. पर्यटक ऑनलाइन बुकिंग के लिए काफी रुझान दिखा रहे हैं. निगम के अधिकतर पैकेज पर बुकिंग भी फुल हो चुकी है. साइट के जरिए पर्यटकों को पैकेज के रेटस और अन्य जानकारियां भी उपलब्ध करवाई जा रही है.

यह भी पढ़ें: हिमाचली गबरू जॉनी चौधरी ने पुणे में कुश्ती के 96 किग्रा. वर्गभार में जीता ब्रॉन्ज मेडल 

 'यह कैसा इंसाफ! धोखेबाज एजेंट जेल से बाहर, पीड़ित हिमाचली यूएई में जेल के अंदर'

 यहां कैसे होगी नई पौध तैयार, सात हॉकी होस्टलों में सिर्फ दो कोच ही दे रहे हैं सेवाएं

Tags: Happy new year, Himachal pradesh, Shimla

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर