लाइव टीवी

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के गठन से ठीक पहले प्रदेश अध्यक्ष ने किया ये बड़ा बदलाव

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 2, 2019, 5:53 PM IST
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के गठन से ठीक पहले प्रदेश अध्यक्ष ने किया ये बड़ा बदलाव
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने जिला और ब्लॉकों की संख्या कम कर दी है और नए फैसले के मुताबिक 13 संगठनात्मक जिले जबकि 72 ब्लॉक होंगे.

वर्ष 2014-15 में कांग्रेस (Congress) के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhoo) ने प्रदेश में 17 संगठनात्मक जिले और 82 ब्लॉक बनाए थे. 4 साल बाद वर्तमान अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने जिला और ब्लॉकों की संख्या कम कर दी है और नए फैसले के मुताबिक 13 संगठनात्मक जिले जबकि 72 ब्लॉक होंगे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस (Himachal Pradesh Congress) कमेटियों के गठन से ठीक पहले अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (kuldeep Singh rathaore) ने संगठन के ढांचे एक बड़ा बदलाव किया है. पूर्व पार्टी अध्यक्ष सुखविदंर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukkhu) के फैसले को पलटते हुए संगठनात्मक जिलों और ब्लॉकों की संख्या कम कर दी है. वर्ष 2014-15 में तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश में 17 संगठनात्मक जिले और 82 ब्लॉक बनाए थे. 4 साल बाद वर्तमान अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने जिला और ब्लॉकों की संख्या कम कर दी है और नए फैसले के मुताबिक 13 संगठनात्मक जिले जबकि 72 ब्लॉक होंगे. कुलदीप राठौर ने कबाइली जिलों किन्नौर और लाहौल-स्पीति के संगठन में कोई परिवर्तन नहीं किया.

मेरे फैसले को हाईकमान की ​स्वीकृति मिल चुकी है: कुलदीप सिंह राठौर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि उनके फैसले को हाईकमान की स्वीकृति मिल गई है. इसके साथ प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं ने भी इस फैसले को सही ठहराया है. कुलदीप राठौर ने कहा कि ज्यादा ब्लॉक और संगठन जिलों की संख्या होने से आपसी मतभेद उभर रहे थे जिस पर अब नए फैसले से रोक लगेगी.

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में अभी तक मिल चुके हैं 2.5 मिलियन वर्ष पुराने फॉसिल

CM जयराम ठाकुर ने दी नौकरियों की सौगात, कहा-कॉन्सटेबल के 1000 पद भरे जाएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 5:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर