Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Pradesh News: हिमाचल में अचानक बारिश के साथ शुरू हुई बर्फबारी तो गदगद हुए सैलानी

Himachal Pradesh News: हिमाचल में अचानक बारिश के साथ शुरू हुई बर्फबारी तो गदगद हुए सैलानी

सैलानियों का कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि शिमला आते ही उन्हें लाइव बर्फबारी का आंनद उठाने का मौका मिलेगा.

सैलानियों का कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि शिमला आते ही उन्हें लाइव बर्फबारी का आंनद उठाने का मौका मिलेगा.

Himachal Pradesh News: राजधानी के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी का क्रम लगातार जारी है. जानकारी के मुताबिक कुफरी, फागू, नारकंडा खड़ापत्थर और खिड़की समेत कई जगहों पर बर्फबारी हो रही है. इसके चलते पुलिस- प्रशासन ने ऊपरी क्षेत्रों की ओर जाने वाले वाहन चालकों को सावधानी बरतने की अपील की है. देर शाम हुई बारिश और बर्फबारी के चलते कुफरी, फागू, नारकंडा और खड़ा पत्थर समेत चौपाल के खिड़की में सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मौसम ने एक बार फिर से अचानक करवट बदली है. प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बीती रात से रुक- रुक कर बर्फबारी और बारिश (Snowfall And Rain) हो रही है. वहीं राजधानी शिमला के रिज मैदान पर सुबह मौसम साफ रहा. हालांकि, दोपहर बाद हिमपात के दौर शुरू हो गए. तेज हवाओं के साथ कड़ाके की ठंड के बीच रिज में हिमपात हो रहा है. जिसके चलते मैदानी क्षेत्रों से शिमला (Shimla) घूमने आने वाले सैलानी बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं.

सैलानियों का कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि शिमला आते ही उन्हें लाइव बर्फबारी का आंनद उठाने का मौका मिलेगा. लेकिन अभी हल्की बर्फबारी हो रही है. जैसे- जैसे यह बढ़ती जाएगी वैसे- वैसे बर्फबारी का मजा भी आएगा. सैलानियों का यह भी कहना है कि छुट्टियों के बीच आज उनका वापस जाने का कार्यक्रम था. लेकिन अब बर्फबारी का दौर शुरू हुआ है. ऐसे में अब एक दिन और यहीं रुकने का कार्यक्रम बन रहा है.

ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद सड़कों पर बढ़ी फिसलन
उधर, राजधानी के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी का क्रम लगातार जारी है. जानकारी के मुताबिक कुफरी, फागू, नारकंडा खड़ापत्थर और खिड़की समेत कई जगहों पर बर्फबारी हो रही है. इसके चलते पुलिस- प्रशासन ने ऊपरी क्षेत्रों की ओर जाने वाले वाहन चालकों को सावधानी बरतने की अपील की है. देर शाम हुई बारिश और बर्फबारी के चलते कुफरी, फागू, नारकंडा और खड़ा पत्थर समेत चौपाल के खिड़की में सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है.

बर्फबारी होने की संभावना जताई है
वहीं, सड़कों पर फिसलन बढ़ने के चलते पुलिस प्रशासन ने वाहन चालकों को सावधानी से वाहन चलाने की अपील की है. बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र ने शिमला में 6 दिसंबर को प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी होने की संभावना जताई थी. इसके चलते प्रदेश के सभी क्षेत्र में रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी हो रही है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर