Home /News /himachal-pradesh /

theog petrol pump scam himachal police constituted sit to investigate scam hpvk

शिमलाः ठियोग में हिमफेड के पेट्रोल पंप में 1.30 करोड़ रुपये घोटाले की जांच के लिए SIT गठित

एसआईटी पेट्रोल पंप घोटाले की पेशेवर और निष्पक्ष जांच करेगी.

एसआईटी पेट्रोल पंप घोटाले की पेशेवर और निष्पक्ष जांच करेगी.

Theog Petrol Pump Scam: एसआईटी को विस्तृत जांच कर पुलिस मुख्यालय को सूचित करने को कहा है. यह टीम इस मामले की वित्तीय संलिप्तता के एंगल से भी जांच करेगी.

    शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में ठियोग के जगेड़ी हिमफेड पेट्रोल पंप में हुए करीब 1.30 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. हिमाचल डीजीपी संजय कुंडू ने एसआईटी को लेकर अधिसूचना जारी की है. एसपी शिमला मोनिका भुटुंगरु की अध्यक्षता में एसआईटी बनाई गई है और एसपी क्राइम वीरेंद्र कालिया, अतिरिक्त एसपी साइबर क्राइम नरवीर सिंह राठौर और डीएसपी सिटी शिमला मंगतराम को सदस्य बनाया गया है. एसआईटी पेट्रोल पंप घोटाले की पेशेवर और निष्पक्ष जांच करेगी.

    एसआईटी को विस्तृत जांच कर पुलिस मुख्यालय को सूचित करने को कहा है. यह टीम इस मामले की वित्तीय संलिप्तता के एंगल से भी जांच करेगी. इस मामले में संलिप्त आरोपियों के बैंक खाते, संपत्ति सीज करने की प्रक्रिया को भी अमल में लाएगी. जगेड़ी हिमफेड पेट्रोल पंप में घोटाले की शिकायत हिमफेड के कुमारसैन के इंचार्ज यशवंत वर्मा ने पुलिस थाना ठियोग में दर्ज कराई है. इसके बाद एफआईआर दर्ज की गई है. ऊपरी शिमला के ठियोग में पहले एकमात्र पंप हुआ करता था. तीन साल पहले हिमफेड ने जगेड़ी के पास पेट्रोल पंप खोला था.

    सीमेंट बिक्री गबन की जांच को भी एसआईटी गठित
    वहीं, जिला शिमला के सुन्नी पुलिस स्टेशन में दर्ज 54.93 लाख के सीमेंट बिक्री गबन की जांच के लिए डीजीपी ने एसआईटी का गठन किया है. एसआईटी पुलिस अधीक्षक शिमला मोनिका भुटुंगरु की अध्यक्षता में गठित की गई है। इसमें पुलिस अधीक्षक क्राइम वीरेंद्र कालिया, एएसपी साइबर क्राइम नरवीर सिंह राठौर और डीएसपी सिटी शिमला मंगत राम शामिल किए गए हैं।सुन्नी में खाद्य आपूर्ति निगम का गोदाम है. 2020-21 में विभाग ने इस डिपो का ऑडिट करवाया था और इस दौरान कई गड़बड़ियां सामने आई हैं. ऑडिट में पाया गया कि जितना सीमेंट बेचा था, उस हिसाब से सरकारी खाते में पैसे जमा नहीं कराया गया है. हिमाचल प्रदेश नागरिक आपूर्ति निगम के एरिया मैनेजर रमाकांत चौहान की शिकायत पर ये केस दर्ज हुआ था.

    Tags: Himachal pradesh, Petrol and diesel, Shimla police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर