धारा 118 में नहीं होगा किसी तरह का बदलाव- सतपाल सिंह सत्ती

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि धारा 118 में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा. बीजेपी पहले भी इसके विरोधी में रही है और अब भी हर स्तर पर इसका विरोध होगा.

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 11, 2019, 11:51 PM IST
धारा 118 में नहीं होगा किसी तरह का बदलाव- सतपाल सिंह सत्ती
शिमला - हिमाचल के हितों के संरक्षण के लिए वचनबद्ध है सरकार
Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 11, 2019, 11:51 PM IST
हिमाचल में धारा 118 को लेकर छिड़ी बहस के बीच बीजेपी सरकार के बचाव में सामने आई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस के हमलों पर पलटवार किया है. भाजपा का मत स्पष्ट करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि धारा 118 में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा. बीजेपी पहले भी इसके विरोधी में रही है और अब भी हर स्तर पर इसका विरोध होगा. सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में हार के बाद बौखला गई है. इसलिए बीजेपी के खिलाफ दुष्प्रचार कर लोगों को बरगलाने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने कहा कि धारा 118 को अनुच्छेद 370 से जोड़ने की नाकाम कोशिश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली. प्रदेश सरकार हिमाचल के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है. धारा 118 में सरकार समय-समय पर भूमि खरीदने की अनुमति भी देती है. उन्होंने कहा कि इसके तहत ही हिमचल में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को मनाली और प्रियंका गांधी को शिमला में जमीन दी गई है. ऐसे ही कई लोगों को कैबिनेट की मंजूरी के बाद जमीन खरीदने की परमिशन दी जाती है.

कांग्रेस को अब याद आ रहे हैं डॉ. परमार

कांग्रेस के हिमाचल बचाओ अभियान पर भी बीजेपी अध्यक्ष ने तंज कसा.


वहीं कांग्रेस के हिमाचल बचाओ अभियान पर भी बीजेपी अध्यक्ष ने तंज कसा है. डॉ. परमार जयंती से शुरू किए गए अभियान को लेकर सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस नेताओं से सवाल पूछा कि हिमाचल बचाओ अभियान कहां चला है. कहीं अभियान शुरू करके कांग्रेस भूल तो नहीं गई है. उन्होंने कहा कि डॉ. परमार कांग्रेस को अब याद आ रहे हैं. लेकिन जब अभियान सिरमौर जिला से शुरू किया गया तो उस दिन न तो पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह मौजूद रहे न ही नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री. उन्होंने कहा कि उस दिन डॉ. परमार के परिवार से भी कोई सदस्य मौजूद नहीं था.

ये भी पढ़ें - जनमंच कार्यक्रम : 310 जनसमस्याओं का किया गया निपटारा

ये भी पढ़ें - 15अगस्त:सीएम से चतुर्थश्रेणी कर्मचारी कर रहे सौगात की उम्मीद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 11:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...