Covid-19: हिमाचल में वायरस की आशंका के चलते थर्मल स्क्रीनिंग शुरू

किन्नौर के एंट्री प्वाइंट पर जांच की जा रही है.
किन्नौर के एंट्री प्वाइंट पर जांच की जा रही है.

हिमाचल प्रदेश में सभी 10 संदिग्ध व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है और इस प्रकार प्रदेश में अभी तक कोविड-19 का कोई भी संक्रमित व्यक्ति नहीं है.

  • Share this:
शिमला/किन्नौर,कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) शुरू की गई है. सूबे के कुल्लू (Kullu) और किन्नौर जिले में प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. कुल्लू में बाहर से आने वाले लोगों की बजौरा में थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. वहीं, किन्नौर (Kinnaur) के प्रवेर द्वार चौरा में भी इसी तरह के बंदोबस्त किए गए हैं, ताकि कोरोना से संक्रमित कोई भी संदिग्ध प्रवेश न कर सके.
सूबे में जहां सरकारी बसों को सेनेटाइज किया जा रहा है. वहीं, दूसरे प्रदेश की टूरिस्ट बसों की एंट्री भी प्रदेश में बैन कर दी गई है. इसके अलावा, टूरिस्ट के आने पर भी प्रदेश सरकार ने प्रतिबंध लगाया है.

ऊना में ब़ॉर्डर सील
हिमाचल प्रदेश में ऊना के रास्ते अन्य राज्यों की कोई गाड़ी एंटर नही करेगी. यदि कोई हिमाचली घर लौट रहा है तो उसे अपना आईडीकार्ड दिखाना होगा.जिला प्रशासन के नए आदेशों के बाद ऊना जिला के सभी रास्ते सील किए गए हैं.इससे पहले पहले सिर्फ श्रद्धालुओ के प्रवेश पर पाबन्दी लगाई गई थी.
आदेशों की अवेहलना पर कार्रवाई
कोरोना वायरस को रोकने में यदि कोई सहयोग नहीं करता है तो उसके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का प्रावधान है और इस संबंध में पहले ही एडवाइजरी जारी की जा चुकी है.



हिमाचल में अब तक कोई मामला नहीं
सूबे के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने बताया कि सभी सरकारी अस्पतालों व निजी क्लीनिकों को यह सुनिश्चित बनाने का सुझाव दिया गया है कि एक ही स्थान पर भीड़ एकत्र न हो पाए. खांसी, बुखार, जुकाम अथवा सांस लेने में तकलीफ जैसे रोगी को बैठने के लिए अलग स्थान व अलग समय देने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी 10 संदिग्ध व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है और इस प्रकार प्रदेश में अभी तक कोविड-19 का कोई भी संक्रमित व्यक्ति नहीं है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus Effect: हिमाचल में टूरिस्ट की एंट्री बैन, वॉल्वो बसों पर भी ब्रेक

Coronavirus: हरियाणा से भागा संदिग्‍ध युवक, हिमाचल में तलाश

Coronavirus: मनाली शटडाउन! सभी होटल-पर्यटन गतिविधियां बंद करने का फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज