COVID-19: हिमाचल में ये पांच जिले हैं कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट!
Shimla News in Hindi

COVID-19: हिमाचल में ये पांच जिले हैं कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट!
हिमाचल में कोरोना वायरस के अब तक 28 मामले सामने आए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Corona Virus: हिमाचल में कोरोना के एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 21 हो गई है. वहीं, कुल मामले 28 हो गए हैं. 28 पॉजिटिव केसों में से एक मरीज की मौत हुई है. वहीं, दो स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Cororna Virus) के अब तक 28 मामले सामने आए हैं. प्रदेश के 12 जिलों में सबसे अधिक मामले ऊना (Una) जिले में आए हैं. यहां अब तक कुल 12 लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है और ये सभी सूबे के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं. इसके अलावा, सात मामले सोलन (Solan) जिले में रिपोर्ट हुए हैं, जिन में से चार का इलाज दिल्ली में चल रहा है. चार मामले चंबा (Chamba) और चार मामले कांगड़ा में पेश आए हैं.

कांगड़ा में दो मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं. वहीं, एक तिब्बती मूल के शख्स की मौत हुई है. सबे के सात जिलों में अब तक कोई कोरोना पॉजिटिव का मरीज नहीं मिला है.

ये है हिमाचल के हॉटस्पाट
हिमाचल प्रदेश के डीजीपी एसआर मरडी ने बताया कि प्रदेश में पुलिस जिला बद्दी (सोलन), चंबा, ऊना और कांगड़ा कोरोना के संदिग्धों के हॉटस्पॉट हैं. बता दें दि कि इन जिलों की सीमा पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड तथा जम्मू और कश्मीर के से लगती है. डीजीपी ने कहा कि अंतर्राज्यीय सीमाओं पर स्थिति के बारे में चर्चा की गई और इन्हें सील करने के लिए पर्याप्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है.



आठ अप्रैल तक इतने मामले


उन्होंने कहा कि कर्फ्यू और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 8 अप्रैल, 2020 तक 448 व्यक्तियों के विरूद्ध 522 मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि शिमला में 80 एफआईआर और मण्डी में 104 एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि कफ्र्यू का उल्लंघन करने पर जिला शिमला में 123 लोगों तथा जिला बिलासपुर में 62 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

हिमाचल में कुल मामले हुए 28
हिमाचल में कोरोना के एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 21 हो गई है. वहीं, कुल मामले 28 हो गए हैं. 28 पॉजिटिव केसों में से एक मरीज की मौत हुई है. वहीं, दो स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं. बद्दी में पॉजिटिव मिले 4 मरीज दिल्ली में उपचार करवा रहे हैं. वहीं, सूबे में एक्टिव 21 केस में सभी पीड़ित जमाती हैं. बुधवार को कांगड़ा के टीएमसी अस्पताल में 27 सैंपल जांचे गए, जो कि सभी नेगेटिव पाए गए.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में अप्रैल में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में तूफान, बारिश और ओलावृष्टि

हिमाचल के कुल्लू का एक और जवान शहीद, 6 माह पहले ही बने थे बेटी के पिता

COVID-19: कोरोना पॉजिटिवों की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री की तलाश, 35 क्वारंटाइन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading