लाइव टीवी

शिमला: कूड़ा उठाने वाले 3 नाबालिग निकले चोर, 7 लाख के गहने, 42 हजार कैश बरामद

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 21, 2019, 1:37 PM IST
शिमला: कूड़ा उठाने वाले 3 नाबालिग निकले चोर, 7 लाख के गहने, 42 हजार कैश बरामद
शिमला में बढ़ रहे चोरियों के मामले.

Theft Cases in Shimla: एडिश्नल एसपी प्रवीर ठाकुर ने पुष्टि करते हुए बताया कि जिस तरह से चोरी को अंजाम दिया गया था, उससे अंदाजा नहीं था कि नाबालिग चोर हो सकते हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में चोरी (Theft) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. उपनगर संजौली (Sanjauli) में पिछले काफी समय से हर दूसरे दिन चोरी के मामले पुलिस (Shimla Police) तक पहुंच रहे हैं. कुछ मामलों में तो चोर पकड़े गए, लेकिन ज्यादातर मामलों में पुलिस के हाथ खाली ही हैं.

ये है पूरा मामला
चोरी के एक मामले में ढली पुलिस (Dhali Police) के काबिल-ए-तारीफ काम के बाद जो खुलासा हुआ है, उसने सबको हैरान कर दिया है. भट्टठाकुफर में एक मकान से लाखों के आभूषण और नकदी की चोरी को अंजाम देने वाले 3 नाबालिग निकले. ढली पुलिस ने 24 घंटे के भीतर इन चोरों को ढूंढ निकाला, लेकिन आरोपी कूड़ा उठाने वाले प्रवासी बच्चे हैं. इन तीनों बच्चों की निशानदेही पर 7 लाख 10 हजार रुपये की कीमत के गहने और 42 हजार रुपये कैश बरामद किए गए हैं.

संजौली के ऊपर जाखू के जंगल में छुपाया था सामान

इन तीनों ने चोरी का सामान संजौली के साथ लगते जंगल में झाड़ियों के बीच छुपा कर रखा था. पुलिस ने बुधवार देर रात करीब 10 बजे निशानदेही के दौरान आभूषण और नकदी की रिकवरी की. जो सामान बरामद हुआ है, उसमें 42 हजार रुपये कैश, एक मंगलसूत्र, सोने की चूड़ी, सोने की बाली, 3 जोड़े सोने के टॉप्स, एक मोती का टॉप्स, एक हीरे की अंगूठी और गले का हार शामिल है.

शातिर तरीके से की चोरी
एडिश्नल एसपी प्रवीर ठाकुर ने पुष्टि करते हुए बताया कि जिस तरह से चोरी को अंजाम दिया गया था, उससे अंदाजा नहीं था कि नाबालिग चोर हो सकते हैं. घर की टूटी खिड़की देखकर लग रहा था कि कोई छोटे कद ही शख्स हो सकता है. आसपास के लोगों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद पुलिस चोरों तक पहुंची. कुछ लोगों ने इनको घर के आसपास घूमते हुए देखा था. पुलिस ने जब तलाश शुरू की तो संजौली के इंजन घर के पास बंगाली कॉलोनी के पास तीनों पकड़ में आए. पूछताछ के बाद इन्होंने जुर्म कबूल कर दिया और फिर कैश और आभूषण जंगल से बरामद कर लिए हैं. एएसपी ने कहा कि परिजनों के आने पर इन्हें अदालत में पेश किया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: शिमला में बादल छाए, 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी की संभावना

बुजुर्ग की संदिग्ध मौत: आनन-फानन में अंतिम संस्कार की तैयारी, पहुंची पुलिस

हिमाचल में MBBS, नौकरी दूसरी जगह, मोटे पैकेज के लिए 30 डॉक्टरों ने तोड़ा बॉन्ड

शिमला: कूड़ा उठाने वाले 3 नाबालिग निकले चोर, 7 लाख के गहने, 42 हजार कैश बरामद

हिमाचल के मंडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

‘भूमि हस्तांतरण कर ननकाना साहिब को पाकिस्तान से भारत में शामिल किया जाए’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 12:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...