Home /News /himachal-pradesh /

thunderstorm heavy rain in himachal pradesh orange alert for toady nodnc

हिमाचल प्रदेश में तेज आंधी के साथ आज ओला​वृष्टि के आसार, जानें मौसम का हाल

 23 मई को मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए सावधान रहने के लिए कहा है.

23 मई को मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए सावधान रहने के लिए कहा है.

Himachal Weather: शिमला मौसम केन्द्र के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की स​क्रियता के कारण 22 मई यानी रविवार से ही मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा. इस कारण मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश हो रही है.

हाइलाइट्स

शिमला मौसम केन्द्र के अनुसार 24 मई तक हिमाचल का मौसम यूं ही बना रहेगा.

शिमला. पश्चिमी विक्षोभ के कारण हिमाचल प्रदेश के मौसम में पिछले कुछ दिनों से बदलाव नजर आ रहा है. सोमवार यानी 23 मई को पूरे हिमाचल प्रदेश में आंधी, भारी बारिश और ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी के अनुसार, हिमाचल के सभी इलाकों में सोमवार को तेज बारिश देखने को मिलेगी. इसके साथ ही 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. मौसम विभाग ने हिमाचल में कहीं-कहीं बिजली गिरने की संभावना भी जताई है.

शिमला मौसम केन्द्र के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की स​क्रियता के कारण 22 मई यानी रविवार से ही मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा. इस कारण मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश हो रही है. इस दौरान 30 से 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. वहीं, 23 मई को मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए सावधान रहने के लिए कहा है. इस दौरान मैदानी व मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में तेज अंधड़ चलेगी और उच्च और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हो सकती है. शिमला मौसम केन्द्र के अनुसार 24 मई तक हिमाचल का मौसम यूं ही बना रहेगा. इसके बाद 25 मई से एक बार फिर मौसम साफ हो जाएगा.

शनिवार और रविवार को बारालाचा दर्रा, रघुपुरगढ़, कुंजुम दर्रा, रोहतांग दर्रा, नीलकंठ, लेडी ऑफ केलांग, घेपन पीक, मुलकिला, मकवरे, शिकवरे की चोटियों पर बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि हुई है. वहीं, रविवार को मैदानी इलाकों में तेज धूप खिलने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. सबसे गर्म ऊना रहा, जहां का अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा बिलासपुर में 37.6, हमीरपुर में 36.9, कांगड़ा में 35, चंबा में 33.4, मंडी में 33.6, सुंदरनगर में 35.2, भुंतर में 32.5, सोलन में 31.5, धर्मशाला में 34.2, नाहन में 34.8, शिमला में 23.4, मनाली में 23.6, पालमपुर में 29.9, डलहौजी में 27.4 कल्पा में 20, कुफरी में 18 और केलांग में 15 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा.

Tags: Heavy rain alert, Himachal news, Thunderstorm

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर