लाइव टीवी

प्रदूषण से राहत के लिए प्रियंका वाड्रा ने पति के साथ शिमला में लिया ठंडे मौसम का लुत्फ

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 19, 2019, 3:19 PM IST
प्रदूषण से राहत के लिए प्रियंका वाड्रा ने पति के साथ शिमला में लिया ठंडे मौसम का लुत्फ
शिमला के छराबड़ा में प्रियंका वाड्रा का घर.

Priyanka Vadra in Shimla: शिमला (Shimla) से 13 किलोमीटर दूर और समुद्र तल से 8 हजार फीट की ऊंचाई छराबड़ा में प्रियंका का घर (House) है.

  • Share this:
शिमला. दिल्ली (Delhi) समेत मैदानी इलाकों में प्रदूषण (Pollution in Delhi) से राहत पाने के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा गांधी ने शिमला (Shimla) में अपने घर पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने तीन दिन तक साफ और ठंडे मौसम का लुत्फ लिया और मंगलवार सुबह वह दिल्ली (Delhi) लौट गई हैं. सूत्रों के अनुसार, प्रियंका के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) और बच्चे भी थे. सोमवार को पूरे परिवार ने दिनभर धूप का आनंद लिया. लॉन में बैठे रहे और बगीचे की सैर भी की.

गौरतलब है कि शिमला के छराबड़ा में प्रियंका ने बंगला (Priyanka Vadra House in Shimla) बनाया है. यह पहला अवसर है जब कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा एसपीजी (SPG) सुरक्षा के बिना शिमला पहुंची थी. उनके साथ उनके निजी सुरक्षा निजी गार्ड थे.

शिमला में मौसम और प्रदूषण का हाल
शिमला में एयरक्वालिटी इंडक्स दिल्ली के मुकाबले काफी ज्यादा बेहतर है. यहां प्रदूषण का स्तर 40 से 50 आरएसपीएम के बीच है. वहीं, मंगलवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 212 था.

दो माह पहले अगस्त में भी आए थे शिमला
प्रिंयका अपनी पति रॉबर्ट वॉर्ड्रा के साथ अगस्त में भी शिमला आई थी. इस दौरान वह कुछ दिन यहां रुकी थी. प्रियंका समय-समय पर यहां आती रहती हैं. राहुल गांधी भी उनके साथ कई बार यहां आ चुके हैं.

शिमला के छराबड़ा में प्रियंका वाड्रा का घर.
शिमला के छराबड़ा में प्रियंका वाड्रा का घर.

Loading...

पहाड़ी शैली में बना है मकान
जानकारी के अनुसार, शिमला से 13 किलोमीटर दूर और समुद्र तल से 8 हजार फीट की ऊंचाई छराबड़ा में प्रियंका का घर है. इस घर को पहाड़ी शैली में बनाया गया है. इंटीरियर में देवदार की लकड़ी से सजावट का काम किया गया है. मकान के चारों तरफ हरियाली और पाइन के खूबसूरत पेड़ हैं. सामने हिमालय के बर्फ से ढके पहाड़ नजर आते हैं. छराबड़ा एक टूरिस्ट प्लेस है. करीब साढ़े चार बीघा जमीन पर प्रियंका का घर 2008 में बनना शुरू हुआ था. हिमाचल कांग्रेस के नेता केहर सिंह खाची के नाम पर जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी है.

ये भी पढ़ें: हिमाचली का 22 वर्षीय जवान सियाचीन ग्लेशियर में शहीद, 2 साल पहले हुआ था भर्ती

पूर्व CM वीरभद्र के भतीजे के मर्डर केस में हरमेहताब दोषी करार, सजा का ऐलान कल

कैबिनेट विस्तार पर मंथन: CM जयराम दिल्ली रवाना, अमित शाह और नड्डा से मिलेंगे

प्लास्टिक कचरे से बन रही है हिमाचल प्रदेश में पहली सड़क

हिमाचल के CM बोले-रद्द नहीं होगी पटवारी भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा

Facebook पर भिड़े पूर्व कांग्रेस CPS भारती और सुखराम के पोते आश्रय, दी गालियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...