लाइव टीवी

सड़क जाम से निजात पाने के लिए दिन में नहीं होगी टारिंग, ये उपाय भी किए जाएंगे

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 29, 2019, 3:18 PM IST
सड़क जाम से निजात पाने के लिए दिन में नहीं होगी टारिंग, ये उपाय भी किए जाएंगे
राजधानी शिमला में ट्रैफिक जाम का एक दृश्य

सड़क जाम से निजात पाने के लिए नो पार्किंग, यूटर्न, जेबरा क्रॉसिंग के साइन बोर्ड लगाए जाएंगे

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में पर्यटक सीजन की राजधानी शिमला में लगातार बाहरी राज्यों से पर्यटक घूमने पहुंच रहे हैं. पर्यटकों की बढ़ती भीड़ के कारण शिमला में जाम की समस्या भी विकराल हो गई है. इसके चलते हर रोज लोगों को भारी जाम के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पर्यटन सीजन को देखते हुए शिमला जिला प्रशासन ने जाम से निपटने के लिए कई कदम उठाने का फैसला लिया है ताकि पर्यटकों और स्थानीय लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़े. शिमला के उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने बढ़ते ट्रैफिक समस्या से निजात पाने के लिए विभिन्न विभागों के साथ बैठक कीत्- इस बैठक में पुलिस, हिमाचल सड़क परिवहन निगम और नगर निगम शिमला को कई जरूरी निर्देश दिए गए हैं.

नो पार्किंग, यूटर्न, जेबरा क्रॉसिंग के साइन बोर्ड लगेंगे

राजेश्वर गोयल ने कहा कि सड़क जाम से निपटने के लिए की गई सभी संबंधित विभागों से मीटिंग में नो पार्किंग, यूटर्न, जेबरा क्रॉसिंग के साइन बोर्ड की कमी का मामला सामने आया है. जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है कि वह इन दिक्कतों को दूर करने के लिए नए साइन बोर्ड लगवाएगा.

शिमला नगर निगम कार्ट रोड का निरीक्षण करेगी

उन्होंने कहा कि शिमला के कार्ट रोड में फ्रूट वेंडर की वजह से ट्रैफिक जाम नहीं लगे. यही वजह है कि नगर निगम शिमला कार्ट रोड का निरीक्षण करेगी और फल विक्रताओं को निर्देश देगी. इसके अलावा शहर में दिन के वक्त सड़कों की टायरिंग पर प्रतिबंध रहेगा.

यह भी पढ़ें: कोर्ट में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए पेश होंगे IGMC के डॉक्टर

  चंद मिनट के तूफान ने प्लम पर बरपाया कहर, बागवानों के निकले आंसू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2019, 3:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर