हिमाचल में टमाटर ने फीका किया जायका, सेब से महंगा बिका, 80 रुपये किलो दाम

हिमाचल में सब्जियों के दामों में इजाफा.
हिमाचल में सब्जियों के दामों में इजाफा.

Inflation in Himachal: दुकानों में ग्राहक नहीं पहुंच रहे हैं. सब्जी नहीं बिक रही है. क्योंकि मटर, टमाटर और आलू महंगा है, इसलिए ग्राहक भी दुकानों में नहीं आ रहे है. इससे घाटा उठाना पड़ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 2:00 PM IST
  • Share this:
शिमला/हमीरपुर. कोरोना (Corona Virus) संकट के बीच अब आम आदमी को महंगाई की मार भी झेलनी पड़ रही है. सब्जियों (Vegetables) के रेट में खासा इजाफा हुआ है. कई इलाकों में तो सेब से मंहगा (costly) टमाटर बिकने लगा है. शिमला में सामान्य क्वालिटी का सेब 50 से 70 रुपये बिक रहा है. वहीं बेहतर क्वालिटी का सेब (Apple) 100 रुपये से ऊपर है. वहीं, टमाटर की कीमत 60 से 65 रुपये के बीच है. शिमला में इसके अलावा, आलू 45 रुपये किलो बिक रहा है. वहीं, शिमला में प्याज 40 रुपये, शिमला मिर्च 55, घीया 20 और भिंडी तीस रुपये किलो बिक रही है.

हमीरपुर में हाल
हमीरपुर में सब्जी के रेट आसमान में भाव छू रहे हैं. लोगों की रसोई का जायजा बिगड रहा है. गोभी और टमाटर का ररेट 80 रूपये किलो पहुंच गया है. इसके साथ ही मटर 120 रुपये बिक रहा है और बाकी सब्जियां भी पचास रूपये से उपर ही हैं.

क्या बोले लोग
स्थानीय निवासी खुशहाल जगोता ने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ रही है और आम जनता के साथ कारोबारियों का भी बुरा हाल है. आजकल आमदनी वैसे ही बहुत कम है, दूसरा महंगाई में हर आदमी पिस रहा है. उमेश ने बताया कि लोगों के लिए समस्या पैदा हो गई है. जल्द सरकार को सब्जियों के दामों में कमी लानी चाहिए.


दुकानदार भी परेशान
सब्जी खरीदने आए बीरेन्द्र भारद्वाज ने बताया कि टमाटर 80 रुपये किलो है. आलू के दाम भी आसमान छू रहे हैं. स्थानीय निवासी मदन लाल कौंडल ने कहा कि प्रदेश में महंगाई से लोग त्राहि त्राहि मची हुई है.सब्जी विक्रेता ने बताया कि दुकानों में ग्राहक नहीं पहुंच रहे हैं. सब्जी नहीं बिक रही है. क्योंकि मटर, टमाटर और आलू महंगा है, इसलिए ग्राहक भी दुकानों में नहीं आ रहे है. इससे घाटा उठाना पड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज