COVID-19: हिमाचल प्रदेश से राहत की खबर, एक दिन में 24 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ
Shimla News in Hindi

COVID-19: हिमाचल प्रदेश से राहत की खबर, एक दिन में 24 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ
राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोनावायरस (COVID-19) संक्रमण के 18 नए मामले सामने आने के साथ हिमाचल में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 313 हो गई है. वर्तमान में राज्य में कोरोना संक्रमण के 197 एक्टिव केस हैं

  • Share this:
शिमला. कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को बीच हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) से शनिवार को राहत की खबर आई. प्रदेश में एक दिन में 24 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए है. वहीं, कोरोनावायरस (COVID-19) संक्रमण के 18 नए मामले सामने आने के साथ राज्य में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 313 हो गई है. वर्तमान में राज्य में कोरोना संक्रमण के 197 एक्टिव केस हैं. हमीरपुर में छह, कांगड़ा में पांच, ऊना में चार और सोलन में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं. वहीं, अब तक हमीरपुर में सबसे अधिक 107 केस सामने आ चुके हैं. इसी के साथ कांगड़ा में 79, ऊना में 37 और सोलन में कुल 26 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

हिमाचल प्रदेश में एक जून से यात्री बसें चलेंगी
बता दें कि हिमाचल प्रदेश में यात्री बस सेवा एक जून से शुरू हो रही है. धर्मशाला के सड़क परिवहन अधिकारी विशाल शर्मा ने कहा कि निजी और सरकारी दोनों यात्री परिवहन सेवाएं पूरे राज्य में एक जून से शुरू होंगी, जिसका परिचालन सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक होगा. उन्होंने कहा कि कोरोना प्रकोप के कारण सेवाएं बंद रहने से 70 दिनों के बाद बसें फिर से चलना शुरू कर देंगी, बसों में केवल 60 प्रतिशत यात्री ही सफर कर पाएंगे और कोरोना विरोधी सभी मानदंडों का पालन किया जाएगा.

देश में एक दिन में रिकार्ड 265 लोगों की मौत 



बता दें कि देश में शनिवार सुबह आठ बजे तक एक दिन में कोरोना संक्रमण से रिकॉर्ड 265 लोगों की मौत हुई है. वहीं इस दौरान रिकॉर्ड 7,964 नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इसके साथ ही अब देश में इस संक्रामक रोग से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,971 हो गई है और संक्रमितों की संख्या 1,73,763 पर पहुंच गई है.



(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

हिमाचल में PPE किट घोटाला: पूर्व स्वास्थ्य निदेशक अजय कुमार गुप्ता को जमानत

Lockdown: हिमाचल प्रदेश में शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टियां 15 जून तक बढ़ी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading