लाइव टीवी

COVID-19 Update: हिमाचल प्रदेश में 21 कोरोना पॉजिटिव का चल रहा है इलाज, DGP ने कही ये बात
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: April 9, 2020, 9:10 PM IST
COVID-19 Update: हिमाचल प्रदेश में 21 कोरोना पॉजिटिव का चल रहा है इलाज, DGP ने कही ये बात
(कोरोना वायरस का प्रतीकात्मक चित्र)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है. इनमें 21 संक्रमित लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है. 2 संक्रमित लोग स्वस्थ हो चुके हैं. इनमें 4 संक्रमित माइग्रेटेड हैं और अब तक प्रदेश में एक संक्रमित शख्स की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
शिमला. दुनिया की तरह ही देशभर में वैश्विक महामारी कोविड-19 का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है. इनमें 21 संक्रमित लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है. 2 संक्रमित लोग स्वस्थ हो चुके हैं. इनमें 4 संक्रमित माइग्रेटेड हैं और अब तक प्रदेश में एक संक्रमित शख्स की मौत हो चुकी है. हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी है. हिमाचल प्रदेश के डीजीपी एसआर मरडी ने बताया कि प्रदेश में पुलिस जिला बद्दी (सोलन), चंबा, ऊना और कांगड़ा कोरोना के संदिग्धों के हॉटस्पॉट हैं.






कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5865 हुई


देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 591 मामले सामने आए हैं. 24 घंटे में 20 लोगों की मौत हो चुकी है. इस तरह से देश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5865 हो चुकी है. प्रदेश के 12 जिलों में सबसे अधिक मामले ऊना (Una) जिले में आए हैं. यहां अब तक कुल 12 लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है और ये सभी सूबे के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं.

इसके अलावा, सात मामले सोलन (Solan) जिले में रिपोर्ट हुए हैं, जिन में से चार का इलाज दिल्ली में चल रहा है. चार मामले चंबा (Chamba) और चार मामले कांगड़ा में सामने आए हैं. कांगड़ा में दो मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं. वहीं, एक तिब्बती मूल के शख्स की मौत हुई है. सूबे के सात जिलों में अब तक कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है.

ये है हिमाचल के हॉटस्पाट
हिमाचल प्रदेश के डीजीपी एसआर मरडी ने बताया कि प्रदेश में पुलिस जिला बद्दी (सोलन), चंबा, ऊना और कांगड़ा कोरोना के संदिग्धों के हॉटस्पॉट हैं. बता दें दि कि इन जिलों की सीमा पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड तथा जम्मू और कश्मीर के से लगती है. डीजीपी ने कहा कि अंतर्राज्यीय सीमाओं पर स्थिति के बारे में चर्चा की गई और इन्हें सील करने के लिए पर्याप्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है.

आठ अप्रैल तक इतने केस दर्ज किए गए
उन्होंने कहा कि कर्फ्यू और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 8 अप्रैल, 2020 तक 448 व्यक्तियों के विरूद्ध 522 मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि शिमला में 80 एफआईआर और मण्डी में 104 एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि कफ्र्यू का उल्लंघन करने पर जिला शिमला में 123 लोगों तथा जिला बिलासपुर में 62 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें - 

खबरदार: UP में किया COVID-19 Lockdown उल्लंघन या फैलाई फर्जी खबर तो जाएंगे जेल

COVID-19 इफेक्ट: दिग्गी और सिंधिया को राज्यसभा जाने के लिए करना होगा इंतजार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 7:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading