Cabinet Meeting: हिमाचल में अब एंट्री के लिए E-Pass की अनिवार्यता खत्म

शिमला में रिज मैदान पर टूरिस्ट. (FILE PHOTO)

Tourist in Himachal: हिमाचल अब होटल और रेस्त्रां रात दस बजे तक खुले रहेंगे. बाजार खुलने का समय भी बढ़ाया गया है. अब सुबह 9 से रात आठ बजे तक बाजार खुले रहेंगे. कारोबारियों ने इससे राहत महसूस की है.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश में एक जुलाई से अब सूबे में बेरोक-टोक के एंट्री (Entry) मिलेगी. सरकार ने ई-पास की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है. सरकार के इस फैसले से टूरिज्म सेक्टर (Tourism Sector) को काफी राहत मिलेगी. क्योंकि गर्मियां पीक पर हैं और ऐसे में सैलानियों का जमावड़ा हिमाचल में लगने वाला है. वहीं, दूसरे राज्यों के लिए भी सरकार ने बसें चलाने की अनुमति दे दी है. दिल्ली से हिमाचल (Himachal Pradesh) के लिए अब वॉल्वो बसें भी चलेंगी.

    कैबिनेट मीटिंग में फैसला
    हिमाचल प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग मंगलवार शाम को हुई है. इसमें कई अहम फैसले लिए गए. संकट के दौर से गुजर रहे इस सेक्टर को सरकार ने राहत प्रदान की है. सरकार ने अब बाहरी राज्यों से आने वाले टूरिस्ट के लिए कोविड ई-पास की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है. एक जुलाई से यह फैसला लिया गया है. इससे पहले, बाहरी लोगों को हिमाचल में बिना पास के एंट्री नहीं मिल रही थी.

    क्या फिर से आएगी तीसरी लहर?
    हिमाचल में शिमला, मनाली सहित तमाम टूरिस्ट प्लेस में सैलानियों की भीड़ उमड़ रही है. यहां पर नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं. टूरिस्ट बिना मास्क के घूम रहे हैं. ऐसे में कोरोना फैलने का खतरा बढ़ा है. लापरवाही हिमाचल पर भारी पड़ सकती है. हालांकि, सरकार ने कहा है कि टूरिस्ट स्पॉट पर लोग नियमों का पालन जरूर करें.

    होटल भी 10 बजे तक खुलेंगे
    हिमाचल अब होटल और रेस्त्रां रात दस बजे तक खुले रहेंगे. बाजार खुलने का समय भी बढ़ाया गया है. अब सुबह 9 से रात आठ बजे तक बाजार खुले रहेंगे. कारोबारियों ने इससे राहत महसूस की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.