लाइव टीवी

शिमला में आधी रात को बर्फ में फंसे 6 सैलानी, पुलिस ने Google-Whats App की मदद से तलाशा
Shimla News in Hindi

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 5, 2020, 2:01 PM IST
शिमला में आधी रात को बर्फ में फंसे 6 सैलानी, पुलिस ने Google-Whats App की मदद से तलाशा
शिमला में मशोबरा में फंसी सैलानियों की गाड़ी.

Tourist stuck in Snow in Shimla: शिमला पुलिस के अनुसार, मंगलवार रात 1.29 बजे पुलिस 112 नंबर सैलानियों के फंसे होने की सूचना मिली थी.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बर्फबारी के बाद सैलानियों (Tourist) के आने का सिलसिला जारी है, लेकिन बर्फीले इलाकों में जाने वाले सैलानी मुश्किल में फंस रहे हैं. ताजा मामले में शिमला पुलिस (Shimla Police) छह सैलानियों को देर रात रेस्क्यू (Rescue) किया है. यह लोग मशोबरा के पास बर्फ में फंस गए थे.

पुलिस ने आधी रात को सूचना मिलने के बाद इन्हें सुबह पांच रेस्क्यू किया है. गूगल (Google) लोकेशन और व्हाट्स ऐप (Whats App) लोकेशन के जरिये पुलिस इन तक पहुंची और इन्हें निकाला.

जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश के छह सैलानी शिमला से आगे गलती से मशोबरा के पास भलखू रोड पर निकल गए. यहां सड़क पर बर्फ थी तो उनकी गाड़ी फंस गई. बाद में गूगल लोकेशन और व्हाट्स ऐप लोकेशन के जरिये पुलिस इन तक पहुंची और वहां से निकाला. एसपी शिमला ने मामले की पुष्टि की है.

आपातकालीन नंबर पर आया फोन

शिमला पुलिस के अनुसार, मंगलवार रात 1.29 बजे पुलिस 112 नंबर सैलानियों के फंसे होने की सूचना मिली थी. ढली पुलिस ने बताया कि एएसआई सूरज कुमार और अन्य पुलिस कर्मियों को मौके पर भेजा गया. फिर पुलिस गूगल और व्हाट्स ऐप लोकेशन के जरिये इन तक पहुंची. ये लोग मशोबर के पास बेकल्टी रोड पर फंसे हुए थे.

आंध्र के रहने वाले थे टूरिस्ट
टूरिस्ट की पहचान नागेंद्र बाबू, एल विजय रंगवा, डी.कमल कुमार, फन्नी कुमार, एमएलपी कुमार, और बलवीर सिंह को पुलिस ने मौके से सुकशल निकाला. पुलिस ने बताया किया सुबह छह बजे तक रेस्क्यू का काम चला. बाद में पुलिस इन्हें अपनी गाड़ी में लेकर आई.ये भी पढ़ें: फर्जी तरीके से हासिल की नौकरी, हिमाचल पुलिस के 8 जवान गिरफ्तार

Corona Virus: चीन और दूसरे प्रभावित देशों से घर लौटे 145 हिमाचली

हिमाचल में टीचर्स ट्रांसफर पॉलिसी अंजाम के करीब, कैबिनेट में लाने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर