• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल: पहाड़ों की रानी शिमला में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, मास्क पहनना शान के खिलाफ समझ रहे कुछ लोग

हिमाचल: पहाड़ों की रानी शिमला में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, मास्क पहनना शान के खिलाफ समझ रहे कुछ लोग

वीकेंड पर शिमला पहुंचे पर्यटक

वीकेंड पर शिमला पहुंचे पर्यटक

Tourists in Shimla on Weekend: शिमला पुलिस ने कमर कसी है और सही ढंग से मास्क न पहनने वालों को पुलिस जवान जागरुक कर रहे हैं.

  • Share this:
शिमला. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच हिमाचल प्रदेश के पर्यटक स्थलों (Himachal Pradesh Tourist Places) पर सैलानियों का हुजूम बढ़ने लगा है. पहाड़ों की रानी शिमला (Shimla) में भी वीकेंड के दिनों हजारों की संख्या में सैलानी आ रहे हैं. मैदानी क्षेत्रों से शिमला आने वाले पर्यटकों से शहर के होटलों में 90 फीसदी ऑक्यूपेंसी हो गई है. बाजारों में भी देर शाम तक पर्यटकों की भीड़ लगी रही. हालांकि शिमला की बात की जाए तो शिमला में शिमला स्मार्ट पुलिस द्वारा मास्क न पहनने पर दो दिवसीय जागरूक अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत शिमला घूमने आए सैलानियों को मास्क वितरण किए जा रहे हैं ताकि जो सैलानी मास्क नहीं लगा रहे हैं, वह मास्क लगा सके तथा शहर एवं प्रदेश को कोरोना की तीसरी लहर से बचाया जा सके.

देखा यह जा रहा है कि पुलिस के टोकने पर सैलानी मास्क तो लगा रहे हैं, लेकिन पुलिस की सलाह के बाद जाते ही मास्क न पहनने की बात दोहराई जा रही है. कई लोग तो मास्क पहनना अपनी शान के खिलाफ भी समझ रहे हैं. शिमला घूमने आए सैलानियों नेे कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा और पुलिस प्रशासन द्वारा चलाया जा रहे जागरूकता अभियान काबिले तारीफ है. यदि हम लोग प्रदेश तथा केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देश का सही ढंग से पालन नहीं करते हैं तो निश्चित तौर पर कोरोना की तीसरी लहर और डेल्टा प्लस का आना स्वभाविक है. सैलानियों ने भी माना कि मास्क पहनना सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना और हैंड सैनिटेशन करना तीनों ही चीजें हमें कोरोना से बचा सकती है.

शिमला पुलिस मास्क न पहनने वाले पर्यटकों को करेगी जागरुक

उधर, शिमला में बढ़ते पर्यटकों के हजूम को देखते हुए शिमला स्मार्ट पुलिस ने दो दिवसीय मास्क वितरण अभियान की आज से की शुरुआत है. शिमला सदर के एसएचओ संदीप चौधरी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए शिमला पुलिस ने कमर कसी है और सही ढंग से मास्क न पहनने वालों को पुलिस जवान जागरुक कर रहे हैं. यदि फिर भी कोई नहीं मानता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाईकी जाएगी.

उन्होंने कहा कि अमूमन दूसरी लहर के बाद लोग सामान्य हो गए हैं. हालांकि पूरा विश्व कोरोना की तीसरी लहर आने  का जिक्र कर रहा है, जिसको लेकर पुलिस ने शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान माल रोड तथा अन्य स्थानों पर भारी पुलिस बल की टुकड़ियों तैनात कर रखी है. जोकि सैलानियों को मास्क लगाने के लिए जागरूक कर रही हैं. संदीप का कहना है कि पुलिस का मकसद केवल चालान करना ही नहीं है बल्कि लोगों को जागरूक कर मास्क पहनने से हम खुद भी सुरक्षित रह सकते हैं तथा अन्य लोगों को भी सुरक्षित रख सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज