HRTC ‌बस हादसा: मृतक चालक के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे गोबिंद ठाकुर

1 जुलाई को शिमला के खलीणी के झंझीडी में चेल्सी स्कूल के 7 बच्चों को लेकर जा रही एचआरटीसी की बस हादसे का शिकार हो गई थी. हादसे में दो बेटियों के साथ चालक की भी मौके पर मौत हो गई थी. हादसे में पांच बच्चे और कंंडक्टर घायल हो गए थे, जिनका अब भी आईजीएमसी शिमला में इलाज चल रहा है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 6:26 PM IST
HRTC ‌बस हादसा: मृतक चालक के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे गोबिंद ठाकुर
HRTC ड्राइवर नरेश की पत्नी से मुलाकात करते हुए परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 5, 2019, 6:26 PM IST
हिमाचल प्रदेश के परिवहन मन्त्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने शिमला के खलीणी के झंझीडी में हुए एचआरटीसी स्कूल बस हादसे में मारे गए चालक नरेश के घर जाकर शुक्रवार को माता-पिता तथा पत्नी से मुलाकात की. गोविन्द सिंह ठाकुर ने पीड़ित परिवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम की तरफ से सहायता राशि भी प्रदान की. इसके अलावा, मंत्री की पत्नी ने अपने ट्रस्ट की ओर से परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की.

गोबिंद ठाकुर ने बताता कि उनके पत्नी की ओर से चलाए जा रहे ट्रस्ट की ओर से दिवंगत चालक की बेटी एवं बेटे, जो टूटू,शिमला के निजी स्कुल में पढाई कर रहे हैं, आगे की पढाई का खर्च समग्र खर्च उठाएंगे. रजनी ठाकुर ने कहा कि ठाकुर कुञ्ज लाल दामोदारी ठाकुर सेवार्थ ट्रस्ट इन बच्चों की स्कूली पढ़ाई का सम्पूर्ण खर्च उठाएगी. जब तक ये अपनी शिक्षा पूर्ण न कर लें. ट्रस्ट द्वारा इस प्रकार के अनेकों बच्चों की मदद की जा रही है, जिनके माता- पिता उनकी पढाई का खर्च उठाने में असमर्थ है.

हादसे में घायल परिचालक की हालत स्थिर
गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि उन्होंने हादसे के दिन तथा गुरुवार को दोबारा IGMC में घायलों का हाल जाना, जिसमे सभी बेटियों के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है तथा बस परिचालक की हालत में भी सुधार है. जो अभी ICU में भर्ती है। गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि इन की देखभाल के लिए परिवहन निगम द्वारा पहले दिन से ही दो कर्मचारी अस्पताल में नियुक्त किए हैं तथा घायलों को हर प्रकार की मदद प्रदान की जा रही है.

ये है मामला
बता दें कि 1 जुलाई को शिमला के खलीणी के झंझीडी में चेल्सी स्कूल के 7 बच्चों को लेकर जा रही एचआरटीसी की बस हादसे का शिकार हो गई थी. हादसे में दो बेटियों के साथ चालक की भी मौके पर मौत हो गई थी. हादसे में पांच बच्चे और कंंडक्टर घायल हो गए थे, जिनका अब भी आईजीएमसी शिमला में इलाज चल रहा है. चालक नरेश सोलन के रहने वाले थे और कॉन्ट्रेक्ट पर तैनात थे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के चंबा में खाई में गिरी कार, 3 लोगों की मौत, 2 गंभीर
Loading...

तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, दो भाइयों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 5:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...