Home /News /himachal-pradesh /

traumatic accident when the debris of the landslide was removed womans body was found nodss

दर्दनाक हादसाः लैंडस्लाइड का मलबा हटाया तो मिला महिला का शव, एक दिन पहले से थी लापता

शिमला में लैंडस्लाइड के मलबे में दब कर महिला की मौत हो गई.

शिमला में लैंडस्लाइड के मलबे में दब कर महिला की मौत हो गई.

शिमला के चौपाल की माटल में हुआ हादसा, महिला बगीचे की रखवाली के लिए बैठी थी और अचानक हो गया लैंडस्लाइड, मलबे में दबने से मौत. पुलिस ओर अग्निशमन कर्मचारियों ने शव को निकाला.

शिमला. जिले के नागरिक उपमंडल चौपाल की माटल पंचायत के गांव कुजवी में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है. यहां गुरुवार को लैंडस्लाइड होने से बगीचे की रखवाली कर रही महिला की दबने से मौत हो गई. हालांकि इसकी पहले किसी को भी भनक नहीं लगी. जब शाम को महिला घर नहीं लौटी तो खोजबीन शुरू की गई. दूसरी सुबह मालूम पड़ा कि जहां पर महिला बगीचे की रखवाली करने अक्सर बैठा करती थीं वहां पर लैंडस्लाइड हो गया है. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों की सहायता से खुदाई शुरू की.

इसी बीच मलबे से शुक्रवार सुबह महिला का शव बाहर निकाला गया. महिला की पहचान 22 वर्षीय अंकिता निवासी लखनपुर उत्तरप्रदेश के रूप में हुई है और यहां पर मृतक महिला का परिवार जोगिंदर सिंह के पास रहता था. सूचना मिलने के बाद पंचायत के उप प्रधान राकेश सधामटा, समाजसेवी नरेंद्र पांटा, वार्ड सदस्य राजिंद्र चौहान, राकेश चौहान, चेत राम, रमेश चंद और मस्तराम सहित अनेक स्थानीय लोगों ने प्रशासन के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में सहायता की. प्रशासन की तरफ से मृतक के परिजन को 10 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई है.

उधर, चौपाल के एसडीएम चेत सिंह ने इस घटना पर अपना दुख प्रकट करते हुए बताया कि बरसात के कारण कई स्थानों पर लैंडस्लाइड होने से काफी नुकसान हुआ है और कई सड़कें भी अवरुद्ध है. प्रशासन द्वारा सभी सड़कों को क्रमवार खोल दिया जाएगा उन्होंने लोगों से बरसात के दौरान नदी-नालों से दूर रहने और अति आवश्यक होने पर ही सफर करने का आग्रह किया है.

Tags: Landslide, Shimla News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर