लाइव टीवी

हिमाचल उपचुनाव: कल आएंगे धर्मशाला और पच्छाद सीट के नतीजे

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 23, 2019, 5:56 PM IST
हिमाचल उपचुनाव: कल आएंगे धर्मशाला और पच्छाद सीट के नतीजे
हिमाचल उप चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे.

पच्छाद सीट के लिए भाजपा प्रभारी कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने दावा किया है कि दोनों सीटों पर भाजपा कब्जा करेगी. उन्होंने कहा कि पच्छाद में भाजपा ने सही उम्मीदवार को टिकट दिया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला (Dharamshala) और पच्छाद (Pacchad) विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव (By Election) के नतीजे 24 अक्टूबर यानी गुरुवार को घोषित किए जाएंगे. गुरुवार सुबह आठ से मतगणना होगी. दोनों सीटों पर 12 प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा खुलेगा.

पच्छाद सीट में 14 राउंड टेबर
पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र के लिए डिग्री कॉलेज राजगढ़ में मतगणना सुबह 8:00 बजे शुरू हो जाएगी. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ आरके परुथी ने बताया कि मतगणना को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर दी गई है. मतगणना के लिए 14 टेबल स्थापित किए गए हैं. सबसे पहले पोस्टल बैलट की गणना शुरू होगी. मतगणना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की भी पुख्ता इंतजाम किए गए है. पच्छाद उपचुनाव में 5 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है, जिसमें से दो उम्मीदवार प्रमुख पार्टी कांग्रेस और बीजेपी, जबकि तीन बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे है.

धर्मशाला सीट: धर्मशाला सीट के लिए धर्मशाला में काउटिंग होगी. यहां मुकाबला त्रिकोणीय होगा. धर्मशाला में 21 अक्टूबर को 65 फीसदी पोलिंग हुई थी. फिलहाल यह सीट भाजपा के कब्जे में थी. लेकिन किशन कपूर के सांसद चुने जाने के बाद खाली हो गई थी. यहां आजाद प्रत्याशी राकेश चौधरी भाजपा और कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं.

पच्छाद में भी कड़ा मुकाबला
पच्छाद में भाजपा (Bjp) से बागी हुई दयाल प्यारी की वजह से मुकाबला त्रिकोणीय बना हुआ है. भाजपा की रीना कश्यप के खिलाफ सात बार के कांग्रेस विधायक (Congress) गंगूराम मुसाफिर मैदान में हैं.

यह बोले महेंद्र सिंह
Loading...

पच्छाद सीट के लिए भाजपा प्रभारी कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने दावा किया है कि दोनों सीटों पर भाजपा कब्जा करेगी. उन्होंने कहा कि पच्छाद में भाजपा ने सही उम्मीदवार को टिकट दिया है.

ये है हिमाचल विधानसभा का गणित
हिमाचल में विधासभा की 68 सीटें हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा 44 विधानसभा सीटें जीती थी और कांग्रेस के पास 21 और दो आजाद और एक सीट सीपीआईएम के खाते में गई थी. अब दो सीटें खाली होने पर भाजपा के 42 विधायक हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: छात्राओं पर किस-हग करने का दबाव डालता था शिक्षक, स्कूल में हंगामा, FIR

हिमाचल रणजी टीम के वीडियो एनालिस्ट सहित 3 चिट्टे के साथ गिरफ्तार

खुशवंत सिंह लिटफेस्ट: आयोजक-वक्ताओं के खिलाफ कसौली थाने में दी शिकायत

CM जयराम ठाकुर ने की घोषणा: बद्दी में IPH डिविजन और मानपुरा को पुलिस थाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 5:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...