लाइव टीवी

COVID-19: अंबाला में कोरोना मरीज के संपर्क में आए शिमला के 2 संदिग्धों के सैंपल नेगेटिव
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 31, 2020, 9:11 AM IST
COVID-19: अंबाला में कोरोना मरीज के संपर्क में आए शिमला के 2 संदिग्धों के सैंपल नेगेटिव
हिमाचल में कोरोना वायरस.

Corona suspect in Hiimachal: सूचना के आधार पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने पांचों लोगों को ट्रेस किया गया है, जिनमें दो लोगों को खांसी, जुखाम के चलते अस्पताल बुलाया गया था, जबकि बाकी तीन लोगों का घर पर ही होम कोरेनटाइन किया जा रहा है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला (Shimla) जिले में कोरोना वायरस के दो संदिग्धों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. दोनों संदिग्धों को अस्पताल (Hospital) में भर्ती थे और दोनों (Positive) अंबाला में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे. जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह इन्हें शिमला (Shimla) के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में लाया गया है. यहां इन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया और सैंपल लेकर IGMC स्थित बायोरोलॉजी लैब भेजे गए. देर शाम आई रिपोर्ट में इनके सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं.

पांच साथियों के साथ अंबाला से लौटे थे
यह संदिग्ध अपने पांच साथियों के साथ अपने निजी वाहन के माध्यम से 20 मार्च को अंबाला से शिमला आए. शिमला के टूटीकंडी में रहते हैं. दो लोगों को खांसी जुखाम के चलते अस्पताल लाया गया था. डीडीयू के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जितेंद्र चौहान ने बताया कि अंबाला के एक डॉक्टर ने उन्हें रविवार को फोन के माध्यम से सूचित किया है कि शिमला के लिए पांच लोग 20 मार्च को अंबाला से शिमला आए हैं. इनका कोरोना वायरस के चलते कोरेनटाइन किया जाए. पांचों लोग अंबाला में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं. डॉक्टर की सूचना के आधार पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने पांचों लोगों को ट्रेस किया गया है, जिनमें दो लोगों को खांसी, जुखाम के चलते अस्पताल बुलाया गया था, जबकि बाकी तीन लोगों का घर पर ही होम कोरेनटाइन किया जा रहा है.

3085 लोग निगरानी में रखे थे



हिमाचल प्रदेश में अब तक 3085 लोगों को कोरोना वायरस से निगरानी के लिए रखा गया, जिनमें से 937 लोगों ने 28 दिनों की आवश्यक निगरानी अवधि पूरी कर ली है. कोविड-19 वायरस के लिए सोमवार को टांडा मेडिकल कॉलेज में 13 और आईएमसी शिमला में तीन सैंपल लिए गए और सभी नेगेटिव पाए गए हैं. इस वायरस के लिए प्रदेश में अब तक कुल 212 लोगों की जांच की गई है.



ये भी पढ़ें: Weather Alert: हिमाचल में 2 दिन भारी बारिश, आंधी और ओलावृष्टि के आसार

PHOTOS: ऊना में पुलिसवालों को दी PPE किट्स, यहीं से होती है हिमाचल में एंट्री
First published: March 31, 2020, 9:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading