हिमाचल में कोरोना संक्रमित दो और मरीज हुए ठीक, अब तक 22 लोग हुए स्वस्थ
Shimla News in Hindi

हिमाचल में कोरोना संक्रमित दो और मरीज हुए ठीक, अब तक 22 लोग हुए स्वस्थ
. गुजरात के साणंद में कुछ उद्योगों में काम शुरू हो गया है : गृह मंत्रालय

तिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आर डी धीमान (RD Dhiman) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ऊना जिले से 10 मरीज, चंबा से चार, सोलन और कांगड़ा से तीन-तीन, सिरमौर और हमीरपुर जिले से एक-एक मरीज अब तक ठीक हुए हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित दो और मरीज ठीक हो गए. अब राज्य में इस महामारी से ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आर डी धीमान (RD Dhiman) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ऊना जिले से 10 मरीज, चंबा से चार, सोलन और कांगड़ा से तीन-तीन, सिरमौर और हमीरपुर (Hamirpur) जिले से एक-एक मरीज अब तक ठीक हुए हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में पिछले दो दिन में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. राज्य में कोरोना वायरस से अब तक दो लोगों की मौत हुई है.

इधर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 2 मेडिकल स्टाफ के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल के 60 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है. एम्स में अब मेडिकल स्टाफ पॉजिटिव की संख्या 5 हो गयी है. इससे पहले दिल्ली एम्स के गैस्ट्रो विभाग के डॉक्टरों और नर्सों समेत करीब 40 चिकित्साकर्मियों को, उनके साथ काम कर रहे 30 वर्षीय एक पुरुष नर्स के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद, आइसोलेशन में जाने की सलाह दी गई. नर्स के संक्रमित होने का पता चलते ही उसके संपर्क में आए लोगों की पहचान की गई और इसके तहत 40 स्वास्थ्यकर्मियों के साथ ही वार्ड के कुछ मरीजों की भी संक्रमण के लिये जांच की गई.

नर्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है
वहीं, दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल की एक नर्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इसके बाद इस अस्पताल को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सैनिटाइजेशन होने तक अस्पताल सील रहेगा. जानकारी के मुताबिक, संक्रमित नर्स पिछले 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगह पर काम कर रही थी.
(इनपुट- भाषा)



ये भी पढ़ें- 

Lockdown: परदेसियों को सताई माटी की याद, आना चाहते हैं 'अपनों के पास'

राजस्थान में स्कूली बच्चों का मिड-डे मील बनेगा जरुरतमंदों का निवाला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज