IGMC कर्मचारी के बेटे और RKMV कॉलेज के कर्मी को हुआ स्वाइन फ्लू, अब तक 18 मामले

हिमाचल में स्वाइन फ्लू.

Swine Flu in Himachal: इस साल 134 संदिग्ध लोगों की स्वाइन फ्लू की जांच की जा चुकी है. हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने 24 फरवरी तक के आंकड़े जारी किए हैं.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. ताजा मामले में दो लोगों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. इसमें एक सात साल का बच्चा भी शामिल है. सूबे के सबसे बड़े इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (IGMC) के कर्मचारी का यह बच्चा है. सात साल के बच्चे के अलावा, आरकेएमवी (RKMV) के कर्मचारी को भी स्वाइन फ्लू हुआ है.

    सात साल का है पीड़ित
    अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज ने बताया कि रामबाजार के 7 साल के बच्चे को सोमवार को बुखार की शिकायत के बाद उपचार के लिए अस्पताल लाया गया था. एहतियातन तौर पर स्वाइन फ्लू के टेस्ट किए गए तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके अलावा, आरकेएमवी कॉलेज के कर्मचारी के स्वाइन फ्लू के टेस्ट किए गए और उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है.

    अब तक इतने मामले
    इससे पहले, भी आईजीएमसी का एक पीजी डॉक्टर भी स्वाइन फ्लू का उपचार करवा चुका है. सूबे में अब तक स्वाइन फ्लू से छह माह के बच्चे की पीजीआई चंडीगढ़ में मौत हुई है, वहीं, 18 मरीजों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई हैं. शिमला में 12, कुल्लू में दो, चंबा और कांगड़ा में 1-1 और मंडी से एक केस रिपोर्ट हुआ है. इस साल 134 संदिग्ध लोगों की स्वाइन फ्लू की जांच की जा चुकी है. हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने 24 फरवरी तक के आंकड़े जारी किए हैं.

    ये भी पढ़ें: हमीरपुर एसिड अटैक: ‘स्कूल टाइम में छात्र बोल रहा था कि छुट्टी पर फेंकूगा एसिड‘

    VIDEO: चलती स्कॉर्पियो में लगी आग, शीशा तोड़कर बाहर निकला ड्राइवर घायल

    फर्जी डिग्री केस: निजी शिक्षण संस्थान आयोग में ABVP ने काटा बवाल, बोर्ड तोड़ा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.