अपना शहर चुनें

States

महिला सहित 2 बुजुर्गों को हुआ स्वाइन फ्लू, IGMC में भर्ती, अब तक 11 मामले

हिमाचल में स्वाइन फ्लू के अब तक 11 मामले सामने आए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)
हिमाचल में स्वाइन फ्लू के अब तक 11 मामले सामने आए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Swine Flu in Himachal: हिमाचल प्रदेश में अब तक स्वाइन फ्लू के 11 मामले सामने आ चुके हैं. शिमला में 9, मंडी से एक और कांगड़ा से एक केस रिपोर्ट हुआ है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में ठंड (Cold) जाने को है, लेकिन स्वाइन फ्लू का कहर बढ़ने लगा है. शिमला में स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के दो मामले सामने आए हैं. महिला समेत दो बुजुर्गों (Old Men and Women) को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. दोनों को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल (IGMC Shimla) में मंगलवार को खांसी और बुखार की शिकायत के बाद भर्ती किया गया. बाद में इनके टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

शिमला के रहने वाले हैं पीड़ित
जानकारी के अनुसार, न्यू शिमला और कोहबाग के रहने वाले दो मरीजों में स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं. न्यू शिमला के 73 वर्षीय बुजुर्ग और कोहबाग कि रहने वाली 70 वर्षीय महिला में लक्षण पाए गए हैं. शिमला के IGMC के एमएस डॉ जनक राज ने दोनों मामलों की पुष्टि की है.

हिमाचल में स्वाइन फ्लू के पांच मामले सामने आए हैं.
अब तक 11 मामले


सूबे में अब तक स्वाइन फ्लू से छह माह के बच्चे की पीजीआई चंडीगढ़ में मौत हुई है, वहीं, 11 मरीजों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई हैं. 10 फरवरी को शिमला के रोहड़ू के छह माह के बच्चे की 10 फरवरी को मौत हुई थी.

अब तक 106 लोगों के टेस्ट हुए
हिमाचल प्रदेश में अब तक स्वाइन फ्लू के 11 मामले सामने आ चुके हैं. शिमला में 9, मंडी से एक और कांगड़ा से एक केस रिपोर्ट हुआ है. इस साल 106 संदिग्ध लोगों की स्वाइन फ्लू की जांच की जा चुकी है. हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने यह आंकड़े जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में ‘सस्ती शराब’ के बाद अब कृषिमंत्री ने की भांग की खेती की पैरवी

शिमला में पानी के लिए दो भाइयों में बहा खून, बड़े भाई ने छोटे को मारी गोली

CCTV के पहरे में होगी पहाड़ों की रानी शिमला, लगेंगे 300 कैमरे

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज