Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल के कांगड़ा में दो पर्वतारोही लापता, राज्य सरकार ने रक्षा मंत्रालय से मांगी मदद

हिमाचल के कांगड़ा में दो पर्वतारोही लापता, राज्य सरकार ने रक्षा मंत्रालय से मांगी मदद

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश मोख्ता ने कहा कि नवीन चौधरी (45) और बबलू (36) कांगड़ा जिले के कुथरना क्षेत्र के खरोटा (कुंडली दर्रा) से पिछले दो दिनों से लापता हैं. (सांकेतिक फोटो)

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश मोख्ता ने कहा कि नवीन चौधरी (45) और बबलू (36) कांगड़ा जिले के कुथरना क्षेत्र के खरोटा (कुंडली दर्रा) से पिछले दो दिनों से लापता हैं. (सांकेतिक फोटो)

Himachal Pradesh News: उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते हुए कांगड़ा जिला प्रशासन ने रक्षा मंत्रालय से लापता लोगों का पता लगाने के लिए चलाए जाने वाले तलाशी अभियान के मकसद से एक हेलिकॉप्टर मुहैया कराने का अनुरोध किया है. मोख्ता के अनुसार पिछले दो दिनों के दौरान बचाव दल ने तलाशी अभियान चलाया, लेकिन उन्हें अब तक कोई सफलता नहीं मिली है.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) ने कांगड़ा जिले में लापता हुए दो पर्वतारोहियों (climbers) का पता लगाने के लिए रक्षा मंत्रालय (Ministry Of Defence) से मदद मांगी है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश मोख्ता ने कहा कि नवीन चौधरी (45) और बबलू (36) कांगड़ा जिले के कुथरना क्षेत्र के खरोटा (कुंडली दर्रा) से पिछले दो दिनों से लापता हैं.

    उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते हुए कांगड़ा जिला प्रशासन ने रक्षा मंत्रालय से लापता लोगों का पता लगाने के लिए चलाए जाने वाले तलाशी अभियान के मकसद से एक हेलिकॉप्टर मुहैया कराने का अनुरोध किया है. मोख्ता के अनुसार पिछले दो दिनों के दौरान बचाव दल ने तलाशी अभियान चलाया, लेकिन उन्हें अब तक कोई सफलता नहीं मिली है.

    रविवार दोपहर के वक्‍त यह हादसा हुआ था
    बता दें कि इन दिनों कांगड़ा जिले में पर्यटकों के साथ हादसे बढ़ गए हैं. बीते दिनों कांगड़ा जिले के बीड़ बिलिंग (Bir Billing) में टेंडम फ्लाइट के दौरान पैराग्लाइडर (Paraglider) से गिरकर एक युवक की मौत हो गई थी. रविवार दोपहर के वक्‍त यह हादसा हुआ था. वहीं, सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई थी. जानकारी के मुताबिक, मृतक युवक नगरोटा बगवां के एक गांव का रहने वाला था. युवक बीड़ में घूमने आया था और यहां टेंडल फ्लाइट के दौरान वह अनियंत्रित होकर पैराग्लाइडर से गिर गया और उसकी मौके पर मौत हो गई.

    विदेशियों सहित 10 पायलट मारे गए हैं
    कहा जा रहा था कि टेकऑफ़ के कुछ मिनट बाद ही बेल्ट और हार्नेस ढीले हो गए और संदीप बीर के पास एक घर की छत पर लगभग 150 फीट ऊपर से गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पिछले पांच वर्षों में बिलिंग से उड़ान भरने के बाद कांगड़ा और मंडी जिले के आसपास क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर 30 से अधिक ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं, जिसमें विदेशियों सहित 10 पायलट मारे गए हैं.

    Tags: Himachal pradesh news, Shimla News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर