Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में दो नए Corona Positive मिले, 6-4 सवारियों के साथ कर रहा था यात्रा

हिमाचल में दो नए Corona Positive मिले, 6-4 सवारियों के साथ कर रहा था यात्रा

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

Himachal COVID-19 Update: आईजीएमसी (IGMC) अस्पताल में दो और सैंपल पॉजिटिव निकले हैं. ये दोनों पेशे से ड्राइवर हैं और सवारियां लेकर चल रहे थे.

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के आईजीएमसी (IGMC) अस्पताल में दो और लोगों के सैंपल COVID-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव निकले हैं. 9 मई यानि शनिवार को 42 और सैंपल जांच के लिए बिलासपुर से भेजे गए थे. इन 42 सैंपल में दो सैंपल दो ड्राइवरों के हैं, जिन्हें बिलासपुर रोका गया था. इन दोनों में से एक गुजरात और एक हिमाचल के मंडी का रहने वाला है . डॉ. प्रकाश सीएमओ बिलासपुर ने इन मामलों की पुष्टि की है.

सवारी ले कर जा रहे थे दोनों

जानकारी के अनुसार इनमें से एक व्यक्ति गुजरात का रहने वाला है और उनकी उम्र 36 वर्ष है. वहीं दूसरा व्यक्ति मंडी जिले का है जिसकी उम्र 46 वर्ष है. दोनों को 8 मई को बिलासपुर बॉर्ड पर चेकिंग के लिए रोका गया था. दोनों के साथ सवारियां थी. एक टैक्सी में 4 जबकि दूसरी में 6 सवारियां मौजूद थीं. गुजरात का ड्राइवर अहमदाबाद से बैजनाथ और मंडी का ड्राइवर गुरुग्राम से मंडी सवारी ले कर जा रहे थे.

हॉट स्पॉट जोन की थी ट्रैवलिंग हिस्ट्री

जांच के दौरान ट्रैवलिंग हिस्ट्री हॉट स्पॉट क्षेत्र से पाए जाने के बाद इनको संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया गया था. एक को स्वारघाट दूसरे को नयना देवी रेस्ट हाउस में रखा गया है. इनकी शनिवार को जांच के लिए सैंपल ले लिए गए थे. इन दो नए मामलों की कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के साथ 54 मामले हो गए हैं जिनमें से 13 एक्टिव मामले हैं.

एक दिन पहले मिले थे दो कोरोना मरीज

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए थे. कांगड़ा में शनिवार को 32 साल के युवक की कोरोना सैंपल पॉजिटिव पाया गया. वहीं, हमीरपुर में 52 साल के एक शख्स को कोरोना संक्रमित पाया गया था. अब हिमाचल (Himachal Pradesh) में कोरोना के मामले बढ़कर 54 पहुंच गए हैं. कांगड़ा में कोरोना पीड़ितों की संख्या अब सात हो गई है.

दिल्ली से लौटा था युवक
कांगड़ा के नगरोटा बगवां के बाबा बडोह का निवासी 25 अप्रैल को दिल्ली से आया घर आया था. वह दो दिन पहले प़ॉजिटिव पाए गए हमीरपुर के शख्स के क्लोज़ कॉन्टेक्ट में आया था. कांगड़ा का शख्स हमीरपुर निवासी पॉजीटिव शख्स के दिल्ली में रहता था. एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने मामले की पुष्टि की है. युवक होम क्वारंटीन पर था.

ये भी पढ़ें: Lockdown: हिमाचल में एक सितंबर से शुरू होगी कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में पढ़ाई

हिमाचल में मौसम: गेहूं कटाई सीजन में तीन दिन तक बारिश के आसार

Tags: Corona positive, Himachal pradesh, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर