होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

2 हजार रुपये के नोट नदारद, RBI से भी नहीं मिल रही सही जानकारी

2 हजार रुपये के नोट नदारद, RBI से भी नहीं मिल रही सही जानकारी

यूनाइटिड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के महासचिव गोपाल शर्मा ने कहा कि RBI से बात करने के बाद भी सही जानकारी नहीं मिल पाई.

यूनाइटिड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के महासचिव गोपाल शर्मा ने कहा कि RBI से बात करने के बाद भी सही जानकारी नहीं मिल पाई.

2 हजार रुपए के नोट (Two thousand rupee note) नहीं मिलने से कई तरह की आशंकाएं जताई जा रही हैं. इसको लेकर बैंक (Bank) भी उलझन में हैं. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (United forum of bank union) का कहना है कि आरबीआई (RBI) से बात की गई, लेकिन सही जानकारी नहीं मिल पा रही है.

अधिक पढ़ें ...
शिमला. 2 हजार रुपए के नोट (Two thousand rupee note) नहीं मिलने से कई तरह की आशंकाएं जताई जा रही हैं. क्या कोई गड़बड़झाला है या फिर सरकार की मंशा कुछ और है. इस संबंध में किसी तरह की जानकारी नहीं मिल पा रही है. इसको लेकर बैंक (Bank) भी उलझन में हैं. 2 हजार रुपए का नोट न आने की वजह से बैंकों को कैश की मांग पूरी करने में समस्याएं आ रही हैं. एटीएम (ATM) से भी केवल 100 और 500 रुपए के ही नोट मिल रहे हैं. इसको लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (United forum of bank union) ने चिंता जताई है.

बताया जा रहा है कि 2 हजार के 65 प्रतिशत नोट होल्ड किए गए हैं और सिर्फ 35 प्रतिशत सर्कुलेशन में है.


RBI से भी नहीं मिली सही जानकारी

यूनियन का कहना है कि आरबीआई से बात की गई, लेकिन सही जानकारी नहीं मिल पा रही है. इतना पता चला है कि 2 हजार रुपए के नोट की छपाई बंद कर दी गई है. 65 फीसदी नोट होल्ड किए गए हैं और 35 प्रतिशत नोट ही सर्कुलेशन में हैं. ऐसे में कई सवाल उठ रहे हैं. 2 हजार रुपए के नोट को दबाकर रखने की वजह आखिर क्या है. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के महासचिव गोपाल शर्मा का कहना है कि इसके पीछे के कारणों के बारे में पता नहीं चल पा रहा है.

ये भी पढ़ें - कसौली गोलीकांड : विभागीय जांच में 12 पुलिसकर्मी दोषी, कार्रवाई

ये भी पढ़ें - खुशबू के दरिदों को अदालत से मिली जमानत, आरोपी पति व सास जांच में करेंगे सहयोग

Tags: Himachal pradesh news, Shimla

अगली ख़बर