आफत की बारिश: शिमला में ल्हासा गिरने से दो पेड़ हुए धड़ाम

शुक्रवार को बीसीएस में बारिश के चलते लहासा गिरा है वहीं दो पेड़ों को भी नुक्सान पहुंचा है. गनीमत है कि लहासा और पेड़ गिरने से किसी तरह के जानमाल का कोई नुक्सान नहीं हुआ है.

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 9, 2019, 5:49 PM IST
आफत की बारिश: शिमला में ल्हासा गिरने से दो पेड़ हुए धड़ाम
शिमला में बारिश की वजह से घर में मलबा आ गया.
Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 9, 2019, 5:49 PM IST
हिमाचल प्रदेश सहित शिमला में भारी बारिश का असर दिखने लगा है. बीती रात से बारिश के चलते शहर के कई स्थानों पर पेड़ गिरने और लहासा के गिरने का सिलसिला जारी है. भारी बारिश से जहाँ पेड़ गिरने का सिलसिला जारी है. बारिश का मलबा लोगों के घरों में घुस गया है. नगर निगम शिमला के मज्याठ वार्ड में 6 भवनों में मलबा घुस गया है. मलबा घुसने से लोगों के घरों की पीने के पाईप लाइनें टूट गई हैं.

खुद ही हटाया मलबा
मलबा हटाने के लिए भले ही लोगों ने नगर निगम से सहायता मांगी है, लेकिन निगम कर्मचारियों के आने से पहले भवन मालिक और किरायेदार अपने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर मलबा साफ़ करने में जुटे रहे. सूचना मिलते ही वार्ड पार्षद दिवाकर निगम कर्मचारियों के साथ पहुंचे और राहत कार्य में जुट गए.

शिमला में बीती रात से शुक्रवार सुबह तक बारिश

भवन मालिक ने बताया कि शिमला में बीती रात से भारी बारिश हो रही है जिससे उनके घरों में रास्ते की मिट्टी बारिश के साथ बहकर घुस गई है. मलबा की उसकी सूचना सम्बन्धित वार्ड पार्षद को दी गई और मलबा हटाने की मांग की.  उन्होंने नगर निगम से रास्ते में पड़ी मिट्टी को हटाने की मांग की है, ताकि किसी तरह का कोई बड़ा नुक्सान न हो.

निपटान का आश्वासन दिया
वार्ड पार्षद दिवाकर शर्मा निगम की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर प्रभावित परिवार को राहत प्रदान की है. उन्होंने एक सप्ताह के भीतर सभी समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया है.
Loading...

बीसीएस में पेड़ गिरे
शुक्रवार को बीसीएस में बारिश के चलते लहासा गिरा है वहीं दो पेड़ों को भी नुक्सान पहुंचा है. गनीमत है कि लहासा और पेड़ गिरने से किसी तरह के जानमाल का कोई नुक्सान नहीं हुआ है. शिमला में अब तक एक दर्जन से ज्यादा पेड़ गिर चुके है. हालाँकि, प्रदेश सरकार कि और से निगम को हाल ही में 197 खतरनाक पेड़ों को हटाने और कांटछांट करने की अनुमति मिली है, लेकिन ट्री कमेटी की ओर से किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़े: PHOTOS:कहीं बादल फटे, कहीं NH बंद, हिमाचल में बारिश से तबाही

वेस्ट टू टैस्ट कैफे:कूड़ा दीजिये, बदले में खाइए पिज्जा-बर्गर

कुल्लू में नाबालिग ने 14 वर्षीय किशोरी से किया रेप, FIR

130 किमी दूर से मिलने पहुंचा पति, पत्नी फंदे पर झूलती मिली

हिमाचल: अब IGMC शिमला में फ्री होंगे हेपेटाइटिस-C के टेस्ट

हिमाचल में नियम बदले, अब बाहरी को आसानी से नहीं मिलेगी ज़ॉब
First published: August 9, 2019, 5:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...