लाइव टीवी

शिमला में दर्दनाक हादसा, शेड में लगी आग, दो साल का मासूम जिंदा जला
Shimla News in Hindi

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 22, 2020, 6:39 PM IST
शिमला में दर्दनाक हादसा, शेड में लगी आग, दो साल का मासूम जिंदा जला
शिमला के समरहिल में आग.

आईजीएमसी में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. शिमला के एएसपी प्रवीर ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में शुक्रवार को आगजनी की दो घटनाएं पेश आई हैं. एक घटना में जहां एक दो साल का मासूम जिंदा जल (burn) गया है. वहीं, दूसरे घटना में तीन दुकानें (Shops) जली हैं, लेकिन किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है.

शेड में थे कुल छह बच्चे
जानकारी के अनुसार, शिमला के थाना ढली के तहत डाक बंगला के पास ढारे (शेड) में लगी आग में एक दो साल का मासूम जिंदा जल गया. घटना के वक्त घर में नेपाली परिवार के छह बच्चे ही मौजूद थे. मां-बाप काम बाहर गए हुए थे. आग लगने के बाद दूसरे सभी बच्चे बाहर निकल आए, लेकिन दो साल का मासूम निखिल शेड में आग की लपटों से घिर गया. आसपास के लोग जब तक बच्चे के पास पहुंचे वह झुलस चुका था और बाद में उसने दम तोड़ दिया. आईजीएमसी में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. शिमला के एएसपी प्रवीर ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है.

शेड में रहते थे आठ लोग



पुलिस के मुताबिक, घटना की सूचना मिलने पर छोटा शिमला से अग्निशमन विभाग का बचाव दल मौके के लिए रवाना हुआ, लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने आग पर काबू पा लिया. नेपाली मूल का शख्स शेड में आठ सदस्यीय परिवार के साथ रता है. एएसपी प्रवीर ठाकुर ने घटना की पुष्टि करते बताया कि फोरेंसिक टीम ने मौके का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए हैं. मामला दर्ज करने के बाद पुलिस की जांच जारी है.



समरहिल में भी लगी आग
समरहिल (Summer Hill) में भी देर रात अचानक आग लगने की घटना सामने आई है. यहां सब्जियों की दो दुकानें खाक हो गई और इन दुकानों (Shops) के साथ लगते एक ढाबे भीतर रखा सारा सामान भी आग की भेंट चढ़ गया. किसी तरह का जानी नुकसान नहीं है, लेकिन दुकानों के अंदर हजारों की सब्जियां जल गई. स्थानीय लोगों और एचपीयू के कर्मचारियों और दमकल कर्मियों ने काफी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया. रात डेढ़ बजे के बीच आग भड़की. लोगों ने बताया कि अग्निशमन विभाग को बार-बार फोन किया गया, जब कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला तो दो युवक बाइक पर बालूगंज गए. दमकल कर्मियों को सूचना दी. उसके बाद टीम मौके पर पहुंची.

ये भी पढ़ें: 5 लाख लेनदेन Audio केस: हिमाचल स्वास्थ्य विभाग के निदेशक अजय गुप्ता गिरफ्तार

हिमाचल के CM जयराम ने दिए संकेत, 31 मई के बाद सील किए जा सकते हैं बॉर्डर
First published: May 22, 2020, 6:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading