COVID-19: ऊना में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 3 युवकों की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव
Una News in Hindi

COVID-19: ऊना में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 3 युवकों की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव
ऊना के तीन कोरोना पॉजिटिवों की फॉलोअप की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

हिमाचल में कोरोना के एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 21 हो गई है. वहीं, कुल मामले 28 हो गए हैं. 28 पॉजिटिव केसों में से एक मरीज की मौत हुई है. वहीं, दो स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं.

  • Share this:
शिमला/ऊना. हिमाचल प्रदेश (Corona virus) के लिए एक राहत भरी खबर है. यहां ऊना में कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए तीन युवकों की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. ये युवक कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज (Tanda Medical College) में भर्ती हैं. बुधवार को रात को इनके सैंपल दूसरी बार जांचें गए. गुरुवार को अब इनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है.  डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि ऊना जिला से पिछले कल 8 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जबकि गुरुवार को 30 सैंपल जांच के लिए भेजे है.

टांडा में कुल 36 सैंपलों में सभी नेगेटिव पाए गए हैं. इनमें ऊना के तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों के फोलोअप सैंपल (Sample) भी लिए गए थे, जो अब नेगेटिव मिले हैं. हिमाचल के विशेष सचिव स्वास्थ्य निपुन जिंदल ने इसकी पुष्टि की है.

कौन हैं तीनों लोग
दरअसल, दो अप्रैल को ऊना में तीन जमातियों के सैंपल पॉजिटिव मिले थे. ये तीनों लोग मंडी के रहने वाले हैं, जो दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज से लौटे थे. लौटते समय ये ऊना में 10 दिन तक रहे. इस दौरान उपमंडल अंब के गांव नकड़ोह की एक मस्जिद में रुके रहे. तीन में से दो की पहचान मंडी के रामनगर और सुंदरनगर के भोजपुर के शख्स के रूप में हुई है. फिलहाल, टांडा में ये उपचाराधीन हैं.



ऊना है हिमाचल का हॉटस्पॉट


गौरतलब है कि ऊना जिला हिमाचल का हॉटस्पॉट है. प्रदेश में 28 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 12 ऊना में ही रिपोर्ट हुए हैं. हालांकि, यह मूलत दूसरे जिलों के रहने वाले हैं. इसके बाद सोलन जिले का नंबर हैं, जहां सात मामले हैं. चार मरीजों का दिल्ली और तीन का इलाज आईजीएमसी शिमला में चल रहा है.
हिमाचल में कुल मामले हुए 28
हिमाचल में कोरोना के एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 21 हो गई है. वहीं, कुल मामले 28 हो गए हैं. 28 पॉजिटिव केसों में से एक मरीज की मौत हुई है. वहीं, दो स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं. बद्दी में पॉजिटिव मिले 4 मरीज दिल्ली में उपचार करवा रहे हैं. वहीं, सूबे में एक्टिव 21 केस में सभी पीड़ित जमाती हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल में ये पांच जिले हैं कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट!

COVID-19: हिमाचल में एक और जमाती कोरोना पॉजिटिव, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 28

कर्फ्यू के बीच पिकनिक मनाने गए 5 दोस्त, 1 भागसू वॉटरफॉल में गिरा, मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading