लाइव टीवी

COVID-19: हिमाचल के IGMC और टांडा में भर्ती 6 जमातियों की ताजा रिपोर्ट नेगेटिव
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: April 11, 2020, 8:40 AM IST
COVID-19: हिमाचल के IGMC और टांडा में भर्ती 6 जमातियों की ताजा रिपोर्ट नेगेटिव
हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले. (सांकेतिक तस्वीर)

सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि अब तक कोविड-19 के लिए 773 लोगों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से 745 लोगों को नेगेटिव पाया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लिए शुक्रवार को भी राहत की खबर आई है. कांगड़ा (Kangra) के टांडा मेडिकल में भर्ती ऊना (Una) के तीन कोरोना पॉजिटिव जमातियों की दूसरी सैंपल रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई है. शुक्रवार को टांडा में इन जमातियों समेत 76 सैंपलों (Sample) की जांच की गई और सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. अब अस्पताल प्रबंधन इन्हें छुट्टी देने पर फैसला लेगा. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इन्हें छुट्टी मिल सकती है.

मंडी के हैं ये जमाती
टांडा में भर्ती ये मरीज मंडी और सुंदरनगर के रहने वाले हैं. इससे पहले, कांगड़ा जिले के 63 साल की महिला समेत दो मरीज टांडा में ठीक हो चुके हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने इसकी पुष्टि की है. हिमाचल में शुक्रवार को कुल 127 सैंपलों की जांच की गई.

आईजीएमसी में भर्ती तीन मरीजों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव



आईजीएमसी शिमला में नालागढ़ से लाए गए तीन मरीजों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. दूसरी बार जांच में इनके सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. आईजीएमसी में शुक्रवार को कोरोना के 19 सैंपलों की जांच की गई और सभी निगेटिव पाए गए हैं. वहीं, सीआरआई कसौली में भी शुक्रवार को 18 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं, गुरुवार को ऊना से भेजे गए 32 सैंपल की रिपोर्ट भी नेगेटिव निकली है.



हिमाचल में अब तक इतने लोगों की जांच
सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि अब तक कोविड-19 के लिए 773 लोगों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से 745 लोगों को नेगेटिव पाया गया है. राज्य में कोविड-19 के 28 पॉजिटिव मामले हैं, जिनमें से दो ठीक होकर घर भेज दिए गए हैं, चार राज्य के बाहर इलाज के लिए चले गए हैं और एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक कोविड-19 के 21 मामले एक्टिव हैं, जिनमें से सभी तब्लीगी जमात या उनके करीबी हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल में कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट होंगे सील, नहीं मिलेगी कोई छूट

हिमाचल: शहीद 27 वर्षीय लगन चंद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

कर्फ्यू छूट में बिना अनुमति गाड़ी से बाजार पहुंचे क्रिकेटर ऋषि धवन, कटा चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 8:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading