अपना शहर चुनें

States

शिमला में पब्बर नदी पर 15 करोड़ की लागत से बन रहा 100 मीटर लंबा पुल गिरा

13 मई को शिमला के रोहड़ू में पुल गिर गया था. (FILE PHOTO)
13 मई को शिमला के रोहड़ू में पुल गिर गया था. (FILE PHOTO)

पुलिस गिरने की सूचना पर एसडीएम रोहड़ू बीआर शर्मा मौके पर पहुंचे थे और हालात का जायजा लिया है. फिलहाल, मामले की पड़ताल की जा रही है.

  • Share this:
रोहड़ू (शिमला). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला जिले में एक निर्माणाधीन पुल गिर गया है. बताया जा रह है बुधवार दोपहर के करीब यह पुल एकाएक गिर गया. गनीमत यह रही कि जिस समय यह पुल (Bridge) गिरा है, उस दौरान पुलिस के आसपास कोई मौजूद नहीं था, जिससे कोई जानी नुकसान होने से बच गया. शिमला (Shimla) के एसपी ओमापति जम्बाल ने घटना की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, शिमला जिले के रोहड़ू में पब्बर नदी पर यह पुल बन रहा था. यह पुल रोहड़ू बाईपास से नए बस स्टैंड को ज़ोड़ने के लिए बनाया जा रहा था. पुल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका था.

रोहड़ू में गिरा पुल.
रोहड़ू में गिरा पुल.




66 मीटर हिस्सा ध्वस्त
जानकारी मिली है कि वर्ष 2018 में पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ था और करीब 15 करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण हो रहा था. कुल 96 मीटर लंबा यह पुल था. जिसका 66 मीटर हिस्सा ध्वस्त हो गया है और बीच का हिस्सा पब्बर नदी में गिर गया. रोहड़ू-मेंदली बाइपास को जोड़ने के लिए बनाया जा रहे इस पुल का वीकेजी कंपनी कर निर्माण रही है.

पुल के बीच का हिस्सा गिर गया है.
पुल के बीच का हिस्सा गिर गया है.


प्रशासन ने लिया जायजा
लोक निर्माण विभाग ने पुल के निर्माण का कार्य पंचकूला की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी को सौंपा था. ऐसे में निर्माणाधीन पुल गिरने से गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं. पुलिस गिरने की सूचना पर एसडीएम रोहड़ू बीआर शर्मा मौके पर पहुंचे थे और हालात का जायजा लिया है. फिलहाल, मामले की पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: 10 जिलों में 3 दिन बारिश-ओले गिरने के आसार

हिमाचल: क्वारंटीन युवक की मौत और लाश की बेकद्री केस की होगी मैजिस्ट्रियल जांच

फौजी बनकर फेसबुक पर कार बेचने का ऑफर, शिमला के युवक ने गंवाए 3.27 लाख रुपये
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज