• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Uttarakhand Disaster: शिमला के 8 शख्स अभी भी लापता, माकपा नेता ने की जल्द खोजने की मांग

Uttarakhand Disaster: शिमला के 8 शख्स अभी भी लापता, माकपा नेता ने की जल्द खोजने की मांग

शिमला से लापता लोगों को खोजने की मांग.

शिमला से लापता लोगों को खोजने की मांग.

Uttarakhand Flash Flood: उत्तराखंड त्रासदी में शिमला (Shimla) के 8 लोग लापता हो गए हैं. माकपा नेता कविता खनटू ने सरकार से सभी को जल्द खोज निकालने की मांग की है. 

  • Share this:

शिमला. उत्तराखंड के चमोली (Chamoli Glacer Burst) में 7 फरवरी को हुई त्रासदी में जहां देश के विभिन्न राज्यों के लोग अभी भी लापता हैं, वहीं हिमाचल (Himachal Pradesh) के शिमला (Shimla) जिला के 8 शख्स भी त्रासदी की चपेट में आए हैं. सभी आपदा के  दिन से अब तक लापता बताए जा रहे हैं. लापता हुए लोगों की खोज में जहां प्रदेश सरकार उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) की संपर्क में है, वहीं शिमला के झाकड़ी वार्ड से सदस्य और माकपा नेता कविता खनटू ने सरकार से जल्द से जल्द लापता लोगों को खोजने की मांग की है. गुरुवार को इस संबंध में वार्ड सदस्य कविता खनटू ने डीसी शिमला को ज्ञापन सौंपा और प्रशासन और सरकार से जल्द खोजने की मांग की. उन्होंने कहा कि 7 फरवरी को उत्तराखंड के चमोली में प्राकृतिक आपदा आई है. इसमें सैंकड़ों लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है.

कविता खनटू ने कहा कि आपदा की चपेट में जिला शिमला के झाकड़ी और सराहन वार्ड के 8 युवक लापता हुए हैं जो त्रासदी के चार दिन बीत जाने के बाद अभी तक नहीं मिल पाए हैं. उन्होंने कहा कि हालांकि त्रासदी की चपेट में आए लोगों की तलाश में उत्तराखंड की सरकार सेना,नेवी और आपदा प्रबंधन की टीमों समेत कई अन्य विभाग की टीमें कार्य कर रही हैं. लेकिन वे सरकार से मांग करती हैं कि प्रदेश सरकार भी अपने स्तर पर एक टीम उत्तराखंड भेजे ताकि हिमाचल के लापता हुए लोगों को खोजा जा सके. उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि त्रासदी में लापता हुए लोगों के परिजनों की आर्थिक सहायता की जाए. साथ ही अगर उनके घर से कोई अन्य परिजन उनकी तलाश में उत्तराखंड जाना चाहता हैं तो उसे भेजने के लिए सरकार की ओर से प्रबंध किया जाए.

ये भी पढ़ें: अभय चौटाला का करारा हमला, BJP को बताया दंगा कराने वाली पार्टी, भूपेंद्र हुड्डा को कहा Agent

प्रशासन की प्रभावित परिवार के साथ पूरी संवेदना, हर तरह से की जा रही सहायता
उधर ,डीसी शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि उत्तराखंड की त्रासदी में जिला शिमला के आठ लोग लापता हुए हैं जिनकी तलाश जारी है. इस संबंध में चमोली के डीएम से बात की गई है. उन्होंने कहा कि अगर लापता लोगों की तलाश में कोई अन्य परिजन जाना चाहता है तो प्रशासन उसकी हर संभव सहायता करेगा. उन्होंने कहा कि यह घटना उत्तराखंड में हुई है. अगर सरकार कोई सहायता राशि देने की घोषणा करती है तो प्रशासन प्रभावित परिवारों की तुरंत सहायता करेगा. उन्होंने कहा की प्रशासन की प्रभावित परिवारों के साथ गहरी संवेदना है और हर तरफ से उनकी सहायता की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज