भारी बारिश के चलते सब्जियां हुई महंगी, 120 रुपये किलो बिका मटर

हिमाचल प्रदेश में लगातार भारी बारिश का कुप्रभाव किसानों की नकदी फसल व सब्जियों पर पड़ने लगा है. किसानों की खेतों में खड़ी फसल सब्जियों का उत्पादन गिरने से दाम बढ़ने लगे हैं.

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 10:17 PM IST
भारी बारिश के चलते सब्जियां हुई महंगी, 120 रुपये किलो बिका मटर
शिमला सब्जी मंडी का एक दृश्य
G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 10:17 PM IST
हिमाचल प्रदेश में लगातार भारी बारिश का कुप्रभाव किसानों की नकदी फसल व सब्जियों पर पड़ने लगा है. किसानों की खेतों में खड़ी फसल, सब्जियों का उत्पादन गिरने से दाम बढ़ने लगे हैं. उपभोक्ताओं को महंगाई सताने लगी हैं. सब्जियों के दाम बढ़ने से गृहणियां सबसे ज्यादा चितिंत है. गृहणियों का रसोई का बजट गड़बड़ाने लगा है. ऐसे में महंगी सब्जियां रसोई से गायब होने लगी हैं.

हर सप्ताह के प्रत्येक गुरुवार को शिमला के पंचायत भवन में लगने वाले स्थानीय किसानों की सब्जी मंडी में मटर के दाम 100 रुपये से लेकर 120 रुपये तक प्रतिकिलो के भाव बिका. वहीं गोभी भी 70 से 80 रुपये प्रतिकिलो बेची गई. यहां ज्यादातर सब्जियां 40 से 60 रुपये प्रतिकिलो बेची गई लेकिन टमाटर के भाव कम रहा. टमाटर 30 रुपये प्रतिकिलो बेचा गया.

सब्जी मंडी में आए महिला और पुरूष उपभोक्ताओं ने कहा कि महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ गई. सब्जियों के दाम इस कदर बढ़ जाने के चलते हमारे भोजन में विविधता कम हुई है.

यह भी पढ़ें: पर्यटन नगरी मनाली में शुरू हुई सीजन की पहली बर्फबारी 

हिमाचल के दौरे पर पहुंची न्यूजीलैंड की टीम, सेब उत्पादन को बढ़ाने के सिखाएंगे गुर 

डंपिंग साइट का रास्ता दूसरे दिन भी रोके रहे ग्रामीण, कहा-'यहां कूड़ा डंप नहीं होगा'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर