Home /News /himachal-pradesh /

Vegetables Rates in Himachal: हिमाचल में टमाटर ने लगाया शतक, मटर बिक रही 80 रुपये किलो, गोभी के दाम गिरे

Vegetables Rates in Himachal: हिमाचल में टमाटर ने लगाया शतक, मटर बिक रही 80 रुपये किलो, गोभी के दाम गिरे

शिमला में रिज के पास सब्जी मंडी में टमाटर के दाम.

शिमला में रिज के पास सब्जी मंडी में टमाटर के दाम.

Vegetables in Himachal: . सब्जी मंडी में बंद गोभी 30 रुपये प्रति किलो, पहाड़ी आलू 20 रुपये, आलू 20, गाजर 40 रुपये, बैंगन 40 रुपये, फूलगोभी 60, भिंडी 60 रुपये, मूली 30, प्याज 30 से 40 रुपये प्रति के हिसाब से मिल रहा है. पालक, साग, मैथी 20-20 रुपये प्रति पीस मिल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. देश के अलग-अलग हिस्सों की तरह हिमाचल (Himachal Pradesh) में भी टमाटर (Tomato rates in Himachal) के दामों में आग लगी हुई है. हिमाचल प्रदेश सब्जी उत्पादक राज्यों में से एक है, लेकिन फिर भी यहां पर आम जनता बढ़ी हुई कीमतों को लेकर परेशान है. रसोई के स्वाद के साथ साथ बजट भी बिगड़ गया है. राजधानी शिमला (Shimla) में टमाटर 60 से 100 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है.

शहर के अलग-अलग स्थानों पर दामों में काफी अंतर है. समरहिल में जहां एक दुकान पर 100 रुपये तो दूसरी दुकान में टमाटर 80 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. वहीं, संजौली की बात करें तो सब्जी की दुकान चलाने वाले रवि कुमार का कहना है कि गुरुवार को टमाटर 100 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेच रहे हैं.

शहर में हर जगह अलग-अलग दाम

शहर की सब्जी मंडी की बात करें तो यहां टमाटर की कीमत 60 रुपये से शुरू है और अधिकतर दुकानों में 80 रुपये रेट है. सब्जी मंडी फ्रूट एंड वेजिटेबल रिटेलर एसोसिएशन के अध्यक्ष विशेषसर नाथ का कहना है कि शिमला का लोकल टमाटर खत्म हो गया है, जिसके चलते आपूर्ति कम हुई है. इसके चलते दामों में उछाल आया है. अब महाराष्ट्र से टमाटर से आ रहा है तो दामों में कुछ कमी आई है. उन्होंने कि 60 से 80 रुपये प्रति किलो की दर से मार्किट में टमाटर मिल रहा है. शहर के अलग-अलग हिस्सों में जो लोग 100 रुपये बेच रहे हैं, उन्होंने शायद एक दिन पहले टमाटर खरीदा होगा. बीते रोज टमाटर महंगा था. उन्होंने कहा कि आने वाले 10 दिनों के भीतर टमाटर के दाम कम होने की उम्मीद है. अन्य दुकानदारों का कहना है कि रेट ज्यादा होने के चलते बिक्री पर असर पड़ा है. एक किलो खरीदने वाला ग्राहक आधा किलो या उससे कम टमाटर खरीद रहा है.

शिमला में फलों के दाम.

क्या कहते हैं लोग

यहां पर खरीददारी करने आई महिलाओं का कहना है कि किचन का बजट गड़बड़ा गया है, अब मार्किट आने पर सोच-सोच कर सब्जियां खरीदनी पड़ती हैं. अन्य स्थानों पर रेट ज्यादा होने के चलते यहां पर आना पड़ता है. अन्य सब्जियों की बात करें तो मटर की कीमतें थोड़ी कम जरूर हुई हैं लेकिन अब भी दाम 80 रुपये प्रति किलो है. सब्जी मंडी में बंद गोभी 30 रुपये प्रति किलो, पहाड़ी आलू 20 रुपये, आलू 20, गाजर 40 रुपये, बैंगन 40 रुपये, फूलगोभी 60, भिंडी 60 रुपये, मूली 30, प्याज 30 से 40 रुपये प्रति के हिसाब से मिल रहा है. पालक, साग, मैथी 20-20 रुपये प्रति पीस मिल रहा है.

Tags: Fresh vegetables, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर