लाइव टीवी

ओलावृष्टि के बाद रातभर फंसे रहे हजारों वाहन, जनजीवन अस्त-व्यस्त
Shimla News in Hindi

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 2, 2020, 12:19 PM IST
ओलावृष्टि के बाद रातभर फंसे रहे हजारों वाहन, जनजीवन अस्त-व्यस्त
शनिवार शाम को हुई भारी ओलावृष्टि के कारण एक बार फिर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

भारी ओलावृष्टि (Hailstorm) के कारण एक बार फिर जनजीवन अस्त-व्यस्त (Life disrupted) हो गया. कुफरी, मशोबरा, बालूगंज, टुटू और ढांडा क्षेत्र में सड़क पर फिसलन बढ़ने से हजारों वाहन फंस (Vehicles trapped) गए. इस दौरान कई गाड़ियां टकरा गईं. अलग-अलग क्षेत्रों में दो बसें स्किड कर गईं. टुटू क्षेत्र में बस की टक्कर (Accident) से एक व्यक्ति खाई में गिर गया था जिसे पुलिस ने रस्सी के सहारे सुरक्षित बाहर निकाला.

  • Share this:
शिमला. शनिवार शाम को हुई भारी ओलावृष्टि (Hailstorm) के कारण एक बार फिर जनजीवन अस्त-व्यस्त (Life disrupted) हो गया. कुफरी, मशोबरा, बालूगंज, टुटू और ढांडा क्षेत्र में सड़क पर फिसलन बढ़ने से हजारों वाहन फंस (Vehicles trapped) गए. इस दौरान कई गाड़ियां टकरा गईं. अलग-अलग क्षेत्रों में दो बसें स्किड कर गईं. टुटू क्षेत्र में बस की टक्कर (Accident) से एक व्यक्ति खाई में गिर गया था जिसे पुलिस ने रस्सी के सहारे सुरक्षित बाहर निकाला. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. इस दौराना सैकड़ों लोगों को रेस्क्यू किया गया.

ओलावृष्टि के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में दो बसें स्किड कर गईं.


पुलिसकर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटे रहे

ढली और कुफरी क्षेत्र में करीब 800 और मशोबरा में 200 गाडियां फंस गई थीं, जिन्हें पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से निकाला. पुलिसकर्मी सुबह 5 बजे तक राहत और बचाव कार्य में जुटे रहे. कई किलोमीटर तक लंबा जाम लगा रहा. हीरानगर से ओल्ड बस स्टैंड तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई थीं. ग्रामीण इलाकों और आसपास रहने वाले लोगों को गाड़ियां आधे रास्ते में छोड़नी पड़ी और उन्हें पैदल ही जाना पड़ा. पर्यटकों और जिन लोगों के पास रहने का ठिकाना नहीं था उन्हें गाड़ी में रुकना पड़ा. लोग रातभर ठिठुरते रहे.

ओलावृष्टि के कारण ढली और कुफरी क्षेत्र में करीब 800 और मशोबरा में 200 गाडियां फंस गईं.


टुटू क्षेत्र में एडिश्नल एसपी मनमोहन सिंह और ASP अभिषेक यादव ने सुबह तक मोर्चा संभाले रखा. इनके साथ अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी डटे रहे. बालूगंज थाना क्षेत्र में तड़के 3 बजे ट्रैफिक क्लियर हो पाया. SP ओमापति जम्वाल ने इसकी पुष्टि की.

ये भी पढ़ें - किन्नौर: मृत व्यक्ति के FB अकाउंट को हैक कर फ्रेंड से मांगे 20 हजार रुपएये भी पढ़ें - महिला ने पति के साथ सास-ससुर के खिलाफ पुलिस में प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 12:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर