Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: HPU में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, फिर भिड़े स्टूडेंट्स,10 छात्र हिरासत में

हिमाचल: HPU में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, फिर भिड़े स्टूडेंट्स,10 छात्र हिरासत में

एचपीयू में हुई हिंसा के चलते परिसर में मौहाल तनावपूर्ण चल रहा है. परिसर को छावनी में तब्दील किया है.

एचपीयू में हुई हिंसा के चलते परिसर में मौहाल तनावपूर्ण चल रहा है. परिसर को छावनी में तब्दील किया है.

Himachal Pradesh News: डीएसपी ने बताया कि पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि आखिर एचपीयू परिसर में तेज धारदार हथियार कहां से आए. पुलिस ने मंगलवार को कुछ हथियार भी बरामद कर लिए हैं. लेकिन आज सुबह कोई हथियार नहीं पकड़ा गया. उन्होंने बताया कि इस मामले में एचपीयू प्रशासन की ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में हिंसा (Violence in Himachal Pradesh University) का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार दूसरे दिन हिंसा भड़की. बुधवार सुबह राजधानी शिमला में स्थित एचपीयू के गेट के पास समरहिल चौक (Summerhill Chowk) पर फिर से एबीवीपी और एसएफआई कार्यकर्ताओं (ABVP And SFI Workers) के बीच झड़प हुई. इस घटना में एबीवीपी के दो कार्यकर्ताओं को चोटें आईं. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिती को संभाला और दोनों को गुटों को अलग कर दिया.

जानकारी के अनुसार, जब पुलिसकर्मी छात्रों को अलग-थलग कर रहे थे, उस वक्त एबीवीपी कार्यकर्ता पुलिस के साथ उलझे. क्यूआरटी के जवानों और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की हुई. दोनों पक्षों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और तफ्तीश की जा रही है. शिमला के डीएसपी कमल वर्मा ने बताया कि सुबह के समय एचपीयू में दो गुटों में मारपीट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी. उन्होंने कहा कि कुछ छात्रों को नामजद किया गया है और दोनों गुटों के करीब 10 छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है.

शिकायत नहीं दी गई है
डीएसपी ने बताया कि पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि आखिर एचपीयू परिसर में तेज धारदार हथियार कहां से आए. पुलिस ने मंगलवार को कुछ हथियार भी बरामद कर लिए हैं. लेकिन आज सुबह कोई हथियार नहीं पकड़ा गया. उन्होंने बताया कि इस मामले में एचपीयू प्रशासन की ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई है.

दो छात्रों को गंभीर चोटें आई थीं
एचपीयू में हुई हिंसा के चलते परिसर में मौहाल तनावपूर्ण चल रहा है. परिसर को छावनी में तब्दील किया है. मंगलवार की तरह बुधवार को भी एबीवीपी और एसएफआई ने परिसर में प्रदर्शन किया और एक-दूसरे के खिलाफ जमकर आरोप लगाए. इस बीच पुलिस परिसर में शांति कायम करने में जुटी है. बिना चैकिंग के किसी को भी परिसर के भीतर जाने नहीं दिया जा रहा है. बता दें कि ये हिंसा बुधवार सुबह को भड़की थी, जब लॉ डिपार्टमेंट के बाद दोनों छात्र संगठनों के बीच खूनी संघर्ष हुआ था, जिसमें दो छात्रों को गंभीर चोटें आई थीं.

Tags: Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad (ABVP), Himachal pradesh news, Nsui, Shimla News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर