लाइव टीवी

COVID-19: रेड ज़ोन से शिमला आने वाले VIP लोगों के लिए प्रशासन की ‘VIP व्यवस्था’
Shimla News in Hindi

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 20, 2020, 2:54 PM IST
COVID-19: रेड ज़ोन से शिमला आने वाले VIP लोगों के लिए प्रशासन की ‘VIP व्यवस्था’
शिमला में क्वारंटीन के लिए व्यवस्था.

डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते लगाए लॉकडाउन में अब तक आठ हजार से ज्यादा लोग जिला शिमला के विभिन्न क्षेत्रों में आए हैं, जिनमें से अब पैंतीस सौ से ज्यादा लोग होम क्वारन्टीन में हैं

  • Share this:
शिमला. कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते लॉकडाउन- 4 में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को अब वीआईपी सुविधा मिलने वाली है. खासकर, रेड ज़ोन से आने वाले वीआईपी लोगों के लिए प्रशासन ने वीआईपी होटल की व्यवस्था की है जहां लोग अपनी इच्छा अनुसार संस्थागत क्वारन्टीन (Quarantine) हो सकेंगे. जिला प्रशासन शिमला (Shimla) ने लॉकडाउन के दौरान बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए वीआईपी सुविधा देने की तैयारी की है. इसके लिए प्रशासन ने शहर के मशहूर होटल (Hotel) को क्वारन्टीन सेंटर बनाया है.

इन होटलों में रहने की व्यवस्था
जिला प्रशासन ने HPTDC का होटल ट्रिपल एच,ग्रैंड होटल और मधुबन होटल को क्वारन्टीन सेंटर बनाया है, जहां पर करीब 700 बेड की व्यवस्था की गई है. लेकिन इन होटल में क्वारन्टीन रहने के लिए व्यक्ति को रुम चार्ज देना होगा. प्रशासन ने इन होटलों में 1300 से लेकर 2000 रुपए तक के रुम चार्ज तय किए हैं.

यह बोले डीसी शिमला



डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते लगाए लॉकडाउन में अब तक आठ हजार से ज्यादा लोग जिला शिमला के विभिन्न क्षेत्रों में आए हैं, जिनमें से अब पैंतीस सौ से ज्यादा लोग होम क्वारन्टीन में हैं, जबकि 410 लोग इंसीटूटशनल क्वारन्टीन में अपना क्वारन्टीन समय पूरा कर रहे हैं. जहां उनकी निगरानी डॉक्टर,पुलिस और प्रशासन के कर्मचारी कर रहे हैं.



ऐसे कर रहे पहचान
उन्होंने बताया कि जैसे ही कोई व्यक्ति बाहरी राज्यों से जिला शिमला की सीमाओं पर प्रवेश करता है तो वहां पर उसके हाथ में स्टैम्प और चुनावी इंक लगाई जाती है. इसके इसके अलावा थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है, ताकि जांच करने वाले कर्मचारी उस व्यक्ति को आसानी से पहचान सके. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते अब तक एक भी मामला जिला शिमला में नहीं आया है. इससे जिला शिमला अब ग्रीन ज़ोन में है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का लोग सख्ती से पालन कर रहे हैं और क्वारन्टीन करने वाले लोग घरों में ही अपना समय पूरा कर रहे हैं इसके अलावा घर से बाहर निकलने वाले लोग मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकल रहे हैं.

ये भी पढें: मंडी: स्वर्ण जाति वालों के खेत में चली गई गाय तो दलित लड़की की कर दी पिटाई

कांगड़ा: पानी के टैंक में मिली लापता युवती की लाश, दो माह पहले हुई थी शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 1:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading