• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • खालिस्तान की धमकी के बाद CM जयराम की सुरक्षा बढ़ी, वायरल ऑडियो की जांच करेगी CID

खालिस्तान की धमकी के बाद CM जयराम की सुरक्षा बढ़ी, वायरल ऑडियो की जांच करेगी CID

सीएम जयराम ठाकुर को खालिस्तानी समर्थकों ने धमकी दी है. (File Photo)

Threat To CM Jairam: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे-21 पर वाहनों पर खालिस्तानी संगठनों के झंडे लगाकर चल रहे बाहरी राज्यों के वाहनों पर भी चिंता जताई. मुख्यमंत्री ने इस प्रकार के मामलों को गंभीरता से लेते हुए गहनता से जांच किए जाने के आदेश भी दिए गए.

  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) को लेकर खालिस्तानी समर्थकों की धमकी के बाद हिमाचल पुलिस हरकत में आई है. पुलिस ने अब सीएम की सिक्योरिटी में इजाफा किया है. साथ ही केंद्रीय मंत्रियों के हिमाचल दौरे पर उन्हें भी अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के न्यूकैसल के एक नंबर से सूबे के पत्रकारों को एक ऑडियो संदेश भेजा गया. इसमें कहा गया कि हिमाचल पंजाब का हिस्सा था. ऐसे में सीएम जयराम ठाकुर को 15 अगस्त को तिरंगा फहराने नहीं दिया जाएगा. अब मामले की जांच सीआईडी को सौंपी गई है.

    हिमाचल पुलिस ने शुक्रवार देर शाम को एक बयान जारी करते हुए कहा कि मामले की जांच सीआईडी के साइबर सैल को सौंपी गई है. वहीं, सूबे के राज्यपाल, सीएम जयराम ठाकुर, जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर की सुरक्षा में इजाफा किया गया है.वहीं, पंद्रह अगस्त से पहले सूबे में प्रवेश कर रहे वाहनों की चैकिंग की जाएगी. साथ ही केंद्रीय एजेंसियों के साथ भी मामले की जानकारी साझा की गई है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएंगे. सुरक्षा और कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए कड़े उपाय किए हैं. शिमला के एसपी मोहित चावला ने कहा कि मामले की जानकारी मिली है और केस संवेदनशील होने के चलते वह ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं.

    क्या बोले सीएम जयराम ठाकुर
    मुख्यमंत्री CM जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्हें हालांकि इस बारे में पूर्ण जानकारी नहीं है, लेकिन अगर फिर भी किसी ने उन्हे 15 अगस्त के मौके पर तिरंगा झंडा न फहराने की धमकी भरा ऑडियो मैसेज वायरल किया है. मामले की पड़ताल जांच एजेंसियों से बात कर मैसेज भेजने वालों का पता लगाया जाएगा. वहीं, उन्होंने कहा कि जहां कार्यक्रम होगा, वहां झंडा फहराएँगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे-21 पर वाहनों पर खालिस्तानी संगठनों के झंडे लगाकर चल रहे बाहरी राज्यों के वाहनों पर भी चिंता व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने इस प्रकार के मामलों को गंभीरता से लेते हुए गहनता से जांच किए जाने के आदेश भी दिए गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज