अंतिम दर्शन के लिए आज रिज मैदान पर रखा जाएगा वीरभद्र सिंह का पार्थिव शरीर, राहुल गांधी भी आएंगे

वीरभद्र सिंह बुशैहर रियासत के राजा थे, परंपरा के अनुसार उनके अंतिम संस्कार से पहले राज परंपरा के अनुसार उनके पुत्र विक्रमादित्य सिंह का राजतिलक किया जाएगा.

Himachal Pradesh News: पार्टी के पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी दोपहर 12:30 बजे पार्टी कार्यालय पहुंचेगें और श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आएंगे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पार्थिव देह को शुक्रवार को अंतिम दर्शनों के लिए ऐतिहासिक रिज मैदान पर रखा जाएगा. आम जनता के लिए दर्शनों के लिए सुबह 9 बजे पार्थिव शरीर को उनके निवास स्थान हौली लॉज से रिज मैदान लाया जाएगा. सुबह साढ़े 11 बजे तक रिज मैदान पर पार्थिव देह को अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा. इसके बाद सुबह 11:40 से पार्थिव शरीर को कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन ले जाया जाएगा. वहां पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अंतिम दर्शन करेंगे. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी वीरभद्र सिंह के अंतिम दर्शन के लिए आएंगे.

पार्टी के पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी दोपहर 12:30 बजे पार्टी कार्यालय पहुंचेगें और श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. दोपहर एक बजे तक कांग्रेस मुख्यालय में देह को रखा जाएगा और उसके बाद पार्थिव शरीर को वीरभद्र सिंह के पैतृक स्थान रामपुर ले जाया जाएगा. इस बीच जानकारी मिली है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी वीरभद्र सिंह के अंतिम दर्शनों और श्रद्धांजलि देने के लिए शिमला आएंगे. रामपुर में शनिवार सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक पार्थिव देह को वीरभद्र सिंह के महल में अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा.

वीरभद्र सिंह बुशैहर रियासत के राजा थे, परंपरा के अनुसार उनके अंतिम संस्कार से पहले राज परंपरा के अनुसार उनके पुत्र विक्रमादित्य सिंह का राजतिलक किया जाएगा. इसको लेकर राज परिवार के कुल पुरोहितों से चर्चा की गई है, राजतिलक के बाद ही पार्थिव देह को मुखाग्नि दी जाएगी. वीरभद्र सिंह के पिता राजा पदम सिंह का जब निधन हुआ था, उस वक्त भी इस परंपरा का निर्वहन किया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.