पूर्व CM वीरभद्र ने बताया कांग्रेस की हार का कारण, कहा- प्रत्याशियों को नहीं मिला उचित फंड

वीरभद्र सिंह ने कहा है कि कांग्रेस की हार अपनी कमियों के कारण हुई है. कांग्रेस प्रत्याशियों को चुनाव खर्च के लिए पार्टी की तरफ से उचित फंड नहीं मिला.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 26, 2019, 9:30 PM IST
पूर्व CM वीरभद्र ने बताया कांग्रेस की हार का कारण, कहा- प्रत्याशियों को नहीं मिला उचित फंड
फाइल फोटो
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 26, 2019, 9:30 PM IST
हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा है कि कांग्रेस की हार अपनी कमियों के कारण हुई है. कांग्रेस प्रत्याशियों को चुनाव खर्च के लिए पार्टी की तरफ से उचित फंड नहीं मिला. जिस कारण प्रचार में गति नहीं लाई जा सकी. उन्होंने अपनी ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को नसीहत दी कि जो पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर चुनाव लड़ती है, उसके पास उस स्तर के संसाधन भी होने चाहिए.

वीरभद्र सिंह ने कहा है कि अगर राहुल गांधी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर बने रहते हैं तो इससे पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा. वीरभद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को अध्यक्ष पद का काफी अनुभव हो गया है. हार के बाद राहुल गांधी ने नैतिकता के आधार पर पार्टी को अपना इस्तीफा दे दिया था लेकिन पार्टी ने उसे स्वीकार नहीं किया.



बीजेपी की जीत के पीछे जयराम का करिश्मा नहीं
वीरभद्र सिंह ने सीएम जयराम ठाकुर पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रचंड जीत के पीछे सीएम जयराम ठाकुर का कोई करिश्मा नहीं है. जयराम ठाकुर ने अपने स्तर पर प्रत्याशियों को जीताने के लिए प्रयास किए होंगे, लेकिन जो जीत हुई है वो किसी और आधार पर हुई है. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार प्रदेश को इतना ही सहयोग कर रही है तो फिर बार-बार राज्य सरकार को लोन क्यों लेना पड़ रहा है.

अनिल शर्मा को लेकर दिया बयान-
वीरभद्र सिंह ने अनिल शर्मा पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस में आना या न आना अनिल शर्मा का व्यक्तिगत निर्णय है. वह पूर्व में भी कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे हैं. उनके पिता और पुत्र दोबारा कांग्रेस में शामिल हो गए हैं और अब उनका व्यक्तिगत निर्णय होगा कि उन्होंने कहां जाना है.

ये भी पढ़ें- बेरहम पिता ने दो मासूम बच्चियों को झील में फेंका, फरिश्ता बन युवक ने बचाई जान
Loading...

ये भी पढ़ें-HRTC के सेवानिवृत कर्मचारियों ने दी आत्मदाह की चेतावनी, 2 साल से नहीं मिली है पेंशन
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...