वीरभद्र सिंह के जन्मदिन पर थिरके लोग, कहा- आजीवन रहूंगा कांग्रेस का सिपाही

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीम वीरभद्र सिंह के जन्मदिन उनकी पत्नी पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह, बेटे विधायक विक्रमादित्य सिंह भी खूब थिरके.

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 23, 2019, 3:39 PM IST
Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 23, 2019, 3:39 PM IST
हिमाचल के छह बार मुख्यमंत्री रह चुके वीरभद्र सिंह का आज जन्मदिन है. वे अपना 86 वां जन्मदिन मना रहे हैं. 23 जून 1934 को जन्मे वीरभद्र सिंह ने परिवार और समर्थकों संग अपने निवास स्थान हॉलीलॉज में जन्मदिन मनाया जा रहा है. इस दौरान कुल्लू और अप्पर शिमला से वाद्ययंत्रों संग समर्थक हॉलीलॉज पहुंचे और नाटी भी डाली. पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के जन्मदिन पर उनकी पत्नी पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह, बेटे विधायक विक्रमादित्य सिंह भी खूब थिरके. अपने जन्मदिवस के मौके पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि मेरा पूरा जीवन देश के लिए समर्पित रहा. मैंने महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू,  लालबहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का युग भी देखा है. उनके मंत्रिमंडल में मंत्री भी रहा और हिमाचल का सीएम भी बना. मैं जब तक जीवित रहूंगा कांग्रेस का सिपाही रहूंगा.

'अब मेरी कोई राजनीतिक इच्छा नहीं, जतना क्या कर दे इसका कोई पता है'

वीरभद्र सिंह ने अगली राजनीतिक पारी को लेकर कहा कि मेरी कोई इच्छा नहीं है लेकिन जनता क्या कर दे इसका कोई पता नहीं. वहीं कांग्रेस की हालत पर भी वीरभद्र सिंह चिंतित नजर आए और कहा कि जब कांग्रेस का गठन हुआ था तो वो सारे स्वतंत्रता सेनानी थे. वो कार्यकर्ता ही कांग्रेस पार्टी की फौज बने और उन्हीं से कांग्रेस वर्कर पैदा हुआ.

'कांग्रेस जिस विचार के साथ पैदा हुई थी, उसे जिंदा करने की है जरूरत'

उन्होंने कहा कि सत्ता में कोई भी रहे लेकिन पुराने कांग्रेसी हमेशा कांग्रेसी ही रहेंगे. यह समय वो समय है जब पार्टी को बहुत धक्का लगा है. इससे हमें हतोत्साहित नहीं होना चाहिए. हमें हौंसले से भरकर संगठन का काम करना चाहिए. वीरभद्र सिंह ने कांग्रेस के पुनर्गठन की पैरवी भी की और कहा कि जिस विचारधारा के साथ कांग्रेस पैदा हुई थी उसे जिंदा करने की जरूरत है.

सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके जन्मदिन की बधाई दी

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के जन्मदिन पर प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके उन्हें 86वें जन्मदिन की बधाई दी.
Loading...

यह भी पढ़ें: लारजी डैम से छोड़ा गया पानी, ब्यास के जलस्तर में हुआ भारी इजाफा

यहां हैं दो एंबुलेंस, कभी गाड़ी खराब तो कभी ड्राइवर नदारद
First published: June 23, 2019, 2:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...