मानसून सत्र: बारिश में हुए नुकसान को लेकर विपक्ष ने किया वॉकआउट

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 31, 2019, 1:16 PM IST
मानसून सत्र: बारिश में हुए नुकसान को लेकर विपक्ष ने किया वॉकआउट
शिमला - हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र के अंतिम दिन कांग्रेस का वॉकआउट, सदन में हंगामा

हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र के अंतिम दिन बारिश से हुए नुकसान पर चर्चा नहीं कराने के विरोध में कांग्रेसी सदन से वाकआउट कर गए.

  • Share this:
हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र (Himachal Assembly Monsoon Session) के अंतिम दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ देर बाद ही कांग्रेसी सदन से वॉकआउट (Opposition Walkout) कर गए. विपक्ष राज्य में मानसून की बारिश से हुए नुकसान पर चर्चा कराना चाह रहा था. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस (Congress) ने सदन का स्थगन प्रस्ताव देते हुए बारिश से हुए नुकसान पर चर्चा करने की मांग रखी थी. यह प्रस्ताव कांग्रेस कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी (Jagat Singh Negi) ने सदन में पेश किया, जिसे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल (Dr. Rajiv Bindal) ने निरस्त कर दिया. इसके बावजूद विपक्ष बारिश और बादल फटने से राज्य को हुए नुकसान पर चर्चा कराने पर जोर देता रहा.

कांग्रेस विधायक दल ने आरोप लगाया कि सरकार बारिश से हुए नुकसान को लेकर अबतक पीड़ितों को कोई राहत नहीं दे पाई. विपक्ष ने सदन के अंदर जमकर नारेबाजी भी की और फिर सदन से वॉकआउट कर गए. विपक्ष के वॉकआउट करने के बाद उनकी गैरमौजूदगी में सदन के अंदर प्रश्नकाल जारी रहा.

विपक्ष ने सदन के अंदर जमकर नारेबाजी भी की और फिर सदन से वॉकआउट कर गए.


सरकार बरसात से हुए नुकसान को लेकर गंभीर नहीं: कांग्रेस

विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाया कि बरसात से हुए नुकसान को लेकर सरकार गंभीर नहीं है. कांग्रस के विधायकों ने कहा कि सरकार ने पीड़ितों को राहत राशि के रूप में फूटी कौड़ी भी नहीं दी है. विपक्ष ने आरोप लगाया कि अभी भी प्रदेश की कई सड़कें बाधित हैं और यही वजह है कि कई गांवों से सेब का ट्रांसपोर्टेशन मंडी तक नहीं हो पा रहा है.

कृषि विपणन बिल आज होगा पारित

हिमाचल विधानसभा के 11 दिनों के सत्र का आज समापन होना है. आज ही कृषि विपणन बिल को भी सदन में पारित किया जाएगा. विधायक और मंत्रियों की यात्रा भत्ता बढ़ाने के साथ ही सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो जाएगी.
Loading...

 

ये भी पढ़ें - चचेरे भाई ने 15 साल की बहन के साथ किया रेप, हुआ गिरफ्तार

ये भी पढ़ें - एपीजी यूनिवर्सिटी में विदेशी-भारतीय छात्रों के बीच खूनी झड़प

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 1:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...