लाइव टीवी

क्या है हिमाचल के चौपाल में कथित ‘भूत’ के VIRAL VIDEO का सच?

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 13, 2019, 5:54 PM IST
क्या है हिमाचल के चौपाल में कथित ‘भूत’ के VIRAL VIDEO का सच?
चौपाल में कथित भूत का वायरल वीडियो.

Viral Video of Chaupal: डीएसपी (DSP) ने कहा कि वीडियो के सत्यता की जाँच करके सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ की नियमानुसार कार्रवाई (Action) की जाएगी.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) से 100 किमी दूर चौपाल में कुछ दिन से कथित भूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वायरल वीडियो में एक साया नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो, चौपाल (Chaupal) के कुपवी इलाके में देइंया सड़क का है. स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क का कुछ हिस्सा दिखाया गया है, लेकिन यह देइयां की सड़क नहीं है और वीडियो में जिस बोली में बात की जा रही है कि वह चौपाल की नहीं है. मात्र भ्रांति फैलाने के लिए यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में डाला गया है. ऐसे में वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है.

यह बोले एचपीयू के मनोविज्ञान विभाग
एचपीयू (HPU) के मनोविज्ञान विभाग के प्रोफेसर आरएल जिंटा का कहना है रिसर्च में यह साबित हुआ है कि भूत-प्रेत होते हैं. आत्मा का अस्तित्व है. विभाग में देव आस्था से लेकर आत्मा, भूत-प्रेत और कर्मकांड को लेकर बहुत सी रिसर्च की गई है, जिसमें इसकी पुष्टि हुई है. आरएल जिंटा ने वीडियो की सच्चाई पर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन भूत प्रेत होने की बात को माना है.

तांत्रिक ने कही ये बातें

मामले पर तंत्र-मंत्र जैसी क्रियाएं करने वाले पवन ने रिसर्च और प्रोफेसर के दावों का समर्थन किया. तांत्रिक पवन कुमार ने कई तर्कों को सामने रखा. वीडियो के शूट होने की टाइमिंग तक बता डाली, लेकिन इतना जरूर कहा कि यह वीडियो हिमाचल का नहीं है. एडवोकेट धीरेंद्र चौहान का कहना है कि वीडियो में जिस की पेड़ और भगौलिक स्थिति दिखाई गई है, वह यहां की नहीं है. उन्होंने कहा कि वीडियो में जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया है, वह यहां नहीं बोली जाती है. यह महज एक भ्रांति फैलानी की कोशिश है.

सामाजिक माहौल खराब करने वालों पर होगी क़ानूनी कार्यवाई
वीडियो को को लेकर चौपाल के डीएसपी वरुण पटियाल ने संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा कि सामाजिक माहौल खराब करने वाले लोगों पर क़ानूनी कार्यवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर कोई भी व्यक्ति ऐसी पोस्ट शेयर न करे, जिससे समाज में भ्रांतियां फैले.डीएसपी ने कहा कि वीडियो के सत्यता की जाँच करके सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ की नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.
Loading...

ये भी पढ़ें:

HC की तल्खी पर सरकार ने शुरू की मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष की नियुक्ति प्रक्रिया


संगीत प्रोफेसर की छात्राओं से ‘गंदी बात’ पर कॉलेज में कक्षाओं का बहिष्कार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...