Home /News /himachal-pradesh /

धोखाधड़ी, शिमला में पानी और हमीरपुर में अमित शाह, ये हैं हिमाचल की सुर्खियां…

धोखाधड़ी, शिमला में पानी और हमीरपुर में अमित शाह, ये हैं हिमाचल की सुर्खियां…

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि भाजपा हाईकमान कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पर दांव खेल सकती है।

    हिमाचल प्रदेश में नए साल पर मौसम ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. सूबे के कई इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. इसके अलावा, सैलानियों का भी पर्यटन स्थलों की ओर उमड़ना शुरु हो गया. वहीं, 28 जनवरी को हिमाचल के हमीरपुर में अमित शाह आएंगे. यहां भाजपा की ओर से पन्ना प्रमुख सम्मेलन करवाया जा रहा है.

    अमर उजाला ने धोखाधड़ी मामले पर लिखा है कि घर बैठे पार्ट टाइम जॉब के नाम पर लाखों कमाने का दावा करने वाली निजी कंपनी इंडिया एडवरटिजमेंट सर्विस (आईएएस) के 3 लोगों को करोड़ों के फ्रॉड में गिरफ्तार किया है। एसएमएस कर पैसा कमाने का लालच देकर लोगों से ठगी के इस मामले में किंगपिन की अभी तलाश है। ऊना पुलिस की विशेष टीम ने तीनों आरोपियों को 31 दिसंबर की शाम दिल्ली के पास दबोचा। पुलिस के अनुसार कंपनी ने करीब 70 हजार आईडी लोगों को बेच रखी थीं। इसके अलावा अलग-अलग जगहों पर 150 के करीब फ्रेंचाइजी चल रही थीं। आरोप है कि कंपनी ने लोगों को फ्री समय में मोबाइल से एसएमएस करने पर हर माह पांच हजार रुपये कमाने का लालच दिया। इसके बदले आईडी लेने पर कंपनी प्रत्येक व्यक्ति से 3 हजार रुपये वसूलती थी।

    हिमाचल में ग्रीष्मकालीन स्कूलों में बदलेगा छुट्टियों का शेड्यूल्
    दैनिक जागरण ने लिखा है कि हिमाचल के ग्रीष्मकालीन सरकारी स्कूलों में अब वार्षिक परीक्षा से पहले अवकाश नहीं किया जाएगा। ग्रीष्मकालीन स्कूलों में सात से 16 जनवरी तक होने वाली छुट्टियों के शेड्यूल को बदला जा रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्देश के बाद उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने छुट्टियों के शेड्यूल को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।छुट्टियों का शेड्यूल इसी शैक्षणिक सत्र से बदलने की तैयारी की जा रही है। यदि कोई पेंच फंसता है तो इसे शैक्षणिक सत्र 2019-20 में लागू किया जाएगा। गत वर्ष दिसंबर में हुई विधायक प्राथमिकता की बैठक में सात जनवरी से दिए जाने वाले दस दिन के अवकाश को लेकर विधायकों ने आपत्ति जताई थी। विधायकों ने कहा था कि वार्षिक परीक्षा मार्च में शुरू हो जाती है।

    कांगड़ा में नड्डा पर दांव खेल सकती है भाजपा
    दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि भाजपा हाईकमान कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पर दांव खेल सकती है। तीन राज्यों में मिली हार के बाद भाजपा लोकसभा चुनावों को लेकर बेहद गंभीर हो गई है। इसके चलते हर सीट पर मजबूत और जिताऊ प्रत्याशी उतारने की तैयारी है। इसी कड़ी में हाईकमान हिमाचल में दो नए प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है। पुख्ता सूचना के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व ने जेपी नड्डा से लोकसभा चुनावों में उतरने का आग्रह किया है। हालांकि यह फैसला जेपी नड्डा की इच्छा पर निर्भर हो सकता है। माना जा रहा है कि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से नया चेहरा उतरना तय है। इस फेहरिस्त में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार का नाम संगठन की दृष्टि से सबसे ऊपर है। हालांकि विपिन सिंह परमार चुनावी रण में उतरने को तैयार नहीं हैं। खाद्य मंत्री किशन कपूर और शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी के नाम पर भी संगठन मंथन कर चुका है। इसके अलावा योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला की भी पार्टी ने राय पूछी है। मंत्री-विधायकों के अलावा संगठन ने पूर्व राज्य सभा सदस्य कृपाल परमार के नाम का प्रस्ताव भी रखा है। इसी बीच, अब जेपी नड्डा का नाम प्रमुखता से आ रहा है। पार्टी के आधिकारिक सूत्रों का मानना है कि मंत्री-विधायकों के नाम पर संसदीय क्षेत्र में खेमेबाजी संभव है। खुद जेपी नड्डा के चुनावी रण में उतरने से संगठन और सरकार कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में अपनी पूरी ताकत झोंक सकते हैं।

    ठंड की वजह से जाम हो रही पाइपें, लोगों ने दिन में मांगा पानी
    दैनिक भास्कर ने लिखा है नगर निगम की परियोजनाओं से इन दिन भरपूर मात्रा में पानी मिल रहा है। हर रोज सप्लाई का आंकड़ा 40 से 45 एमएलडी तक पहुंच रहा है, लेकिन शहर के कुछ एक एरिया में लोगों को तीन से चार दिन बाद पानी मिल रहा है। शहर के समरहिल वार्ड में लोगों ने पानी न मिलने की समस्या उठाई है। लोगों का कहना है कि नगर निगम जो पानी दे रहा है वह लोगों के घरों तक पहुंच नहीं पा रहा। इसका कारण यह है कि पानी के पाइपें ठंड बढ़ने से अचानक जाम हो रही हैं। इससे निगम जो पानी दे रहा वह पाइपों में ही जम रहा है। समरहिल एरिया के लोगों को पानी की पाइपें जाम होने से दिक्कत झेलनी पड़ रही है। उनका कहना है कि नगर निगम सप्लाई तो दे रहा है, लेकिन यह सप्लाई सुबह के समय मिल रही है। पाइपें जाम होती है तो लोगों को पानी ही नहीं मिल रहा है। नगर निगम को चाहिए कि दिन में पानी दे। दिन के समय मौसम ठंडा नहीं होता और पाइपें भी जाम नहीं होती जाखू, समरहिल सहित शहर के कर्इ ऐसे एरिया हैं, जहां धूप न लगने के कारणा पाइपें कोहरे के कारण जाम हो जाती है। समर हील वार्ड पार्षद शैली शर्मा ने भी निगम प्रशासन से मांग की है कि सुबह के बजाय एमसी दिन काने सप्लाई दे.

    ये भी पढ़ें : हिमाचल में फिर बर्फबारी का दौर शुरू, दो दिन भारी स्नोफ़ॉल की चेतावनी

    धोखाधड़ी, शिमला में पानी और हमीरपुर में अमित शाह, ये हैं हिमाचल की सुर्खियां…

    VIDEO: प्रवासी पक्षियों को ब्यास नदी के पुल पर वर्षों से दाना खिला रहे हैं ये जोड़े

    14 वर्षीय नाबालिग से रेप, पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद तो मां ने की DSP से शिकायत

    SMS भेजकर पैसा कमाने के नाम पर करते थे ठगी, तीन आरोपी गिरफ्तार

    स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत केंद्र की टीम तीन दिन तक लेगी शिमला शहर का जायजा

    Tags: Mandi, Shimla

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर