हिमाचल में वॉटर इमरजेंसी जैसे हालात, पानी बर्बाद करने वालों के नल कनेक्शन काटे

शिमला में शहर में पानी की बर्बादी करने वालों के खिलाफ जल प्रबधन निगम सख्त हो गया है और पानी की बर्बादी करने पर अब निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 4, 2019, 9:39 AM IST
हिमाचल में वॉटर इमरजेंसी जैसे हालात, पानी बर्बाद करने वालों के नल कनेक्शन काटे
सांकेतिक तस्वीर
Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 4, 2019, 9:39 AM IST
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शहर में पानी की बर्बादी करने वालों के खिलाफ जल प्रबधन निगम सख्त हो गया है.चेतावनी के बाद भी पानी की बर्बादी बंद न करने पर अब निगम ने शहर में ओवर फ्लो पानी की टंकियों के कनेक्शन प्लग करने की मुहिम शुरू कर दी है. बुधवार को जल प्रबधन निगम के एसडीओ मेहबूब शेख की अगवाई में एक टीम शहर में लोअर बाजार, मिडिल बाजार , राम बाजार और कार्ट रोड में  निरीक्षण करने पहुंची.

पानी बर्बाद करने वाले के कनेक्शन किए बंद

निरीक्षण के दौरान टीम को शहर में जगह-जगह पानी की टंकियां ओवर फ्लो होती हुई मिली. टीम ने उसी समय इन भवनों के पानी के कनेक्शन प्लग कर दिए .साथ ही अब इन भवन मालिकों को निगम में दो हजार जुर्माना भरना पड़ेगा,  जिसके बाद ही इन भवनों को पानी की सप्लाई शुरू हो पाएगी.

पानी की टंकी ओवर फ्लो मिलने पर की कार्रवाई

निगम के एसडीओ मेहबूब शेख ने कहा कि शहर से कई क्षेत्रों से पानी का फ्लो कम आने की शिकायतें आ रही थी, उसी को देखते हुए जब निरीक्षण किया गया, तो शहर में 12 भवनों में पानी की टंकियां ओवर फ्लो करती हुई पाई गईं. जिनके कनेक्शन प्लग कर दिए गए हैं. इसके अलावा सार्वजनिक नलों में भी कई जगह पानी पानी बहता हुआ दिखाई दिया.

पानी की बर्बादी न करने की अपील

मेहबूब शेख ने बताया कि लोगों से बार-बार आग्रह के बाद भी शहर में पानी की बर्बादी नही रुक रही है. टंकियां ओवर फ्लो होने से दूसरे भवनों में पानी नहीं पहुच पा रहा है. लोगों को पानी की बर्बादी न करने को लेकर जागरूक किया जा रहा है. बावजूद इसके पानी की बर्बादी नही रूक रही है, लेकिन अब ऐसे भवनों के कनेक्शन प्लग किए जा रहे है और निगम की टीमें शहर के अन्य हिस्सों में भी निरीक्षण करने जाएगी और पानी की बर्बादी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.
Loading...

यह भी पढ़ें-पानी की बर्बादी रोकने के लिए शिमला जल प्रबंधन निगम देगा शहरवासियों को टिप्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 8:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...