Weather in Himachal: हिमस्खलन की आशंका, अटल टनल के दीदार को करना होगा इंतजार

सोलांग नाला में पुलिस चैकिंग के बाद ही आगे वाहनों को जाने दे रही है.

सोलांग नाला में पुलिस चैकिंग के बाद ही आगे वाहनों को जाने दे रही है.

Weather in Himachal: हिमाचल में चार दिन से मौसम साफ है. मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि मनाली के ऊपरी क्षेत्रों में हिमस्खलन आने की आशंका के चलते टनल की ओर पर्यटकों को नहीं भेजा जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 3:06 PM IST
  • Share this:
मनाली/शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बीते सप्ताह बर्फबारी (Snowfall) के बाद अब मौसम पूरी तरह से खुल गया है. तापमान में इजाफा हुआ है और दिन में तेज धूप खिल रही है. बीते दो दिन में चार डिग्री तक पारा चढ़ा है. ऐसे में गर्मी की आहट देखी जा रही है. हालांकि, सुबह-शाम ठंड है.

मौसम विभाग के अनुसार, 16 फरवरी तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है. मंगलवार रात को शिमला के अधिकतम तापमान में सोमवार की रात के मुकाबले छह डिग्री की कमी दर्ज हुई. शिमला का न्यूनतम तापमान 11.5 से घटकर 5.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. बुधवार को मैदानी जिलों में सुबह के समय कोहरा छाया रहा. हालांकि, करीब 10 बजे के बाद मौसम साफ हो गया.

Youtube Video


क्या रहा तापमान
बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 26.4, सुंदरनगर 24.4, बिलासपुर 23.5, हमीरपुर-मंडी-भुंतर 23.2, चंबा 22.9, कांगड़ा 22.7, सोलन 22.5, नाहन 21.6, धर्मशाला 18.2, शिमला 17.0, मनाली 16.4, कल्पा 14.2, डलहौजी 11.8, कुफरी 10.1 और केलांग में 6.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। उधर, मंगलवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 1.9, कल्पा शून्य, मनाली 3.0, कुफरी 3.9, डलहौजी 4.2, भुंतर 4.9, सोलन 4.0, मंडी-सुंदरनगर 5.1, शिमला 5.5, धर्मशाला-हमीरपुर 6.8, बिलासपुर 7.0, कांगड़ा 7.8 और नाहन में 11.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

अटल टनल बंद

वहीं, मनाली टूरिस्ट पंहुच रहे हैं, लेकिन पर्यटकों को अटल टनल के दीदार नहीं हो पा रहे हैं. हिमस्खलन की आशंका को देखते हुए लाहौल घाटी पर्यटकों के लिए अभी बन्द रहेगी, जबकि अटल टनल के दीदार को भी इंतजार करना होगा. फिलहाल, पर्यटकों को सोलंगनाला तक ही जाने की अनुमति दी जा रही है. मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि मनाली के ऊपरी क्षेत्रों में हिमस्खलन आने की आशंका के चलते टनल की ओर पर्यटकों को नहीं भेजा जा रहा है. आने वाले दिनों में मौसम साफ रहा तो परिस्थितियों को देखते हुए ही पर्यटकों को अटल टनल की ओर जाने की अनुमति दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज