• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल का मौसम : लैंडस्लाइड से चंडीगढ़-मनाली सहित 3 हाईवे बंद, देखें VIDEO

हिमाचल का मौसम : लैंडस्लाइड से चंडीगढ़-मनाली सहित 3 हाईवे बंद, देखें VIDEO

मनाली में नेहरू कुंड के पास बड़ी चट्टान सड़क पर आ गिरी, जिससे लेह-मनाली हाईवे बंद हो गया है.

मनाली में नेहरू कुंड के पास बड़ी चट्टान सड़क पर आ गिरी, जिससे लेह-मनाली हाईवे बंद हो गया है.

Weather in Himachal: हिमाचल में 25 सितंबर के बाद मानसून विदा हो जाएगा. ऐसे में विदाई से पहले मानसून मुखर हुआ है. सूबे में 20 सितंबर तक मौसम खराब रहने का अनुमान है. हालांकि, किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. प्रदेश को बारिश से अब तक करीब 950 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल प्रदेश में मानसून का रौद्र रूप लगातार देखने को मिल रहा है. हालांकि बुधवार को बारिश नहीं हुई, लेकिन कई जगह लैंडस्लाइड देखने को मिला. मंडी जिला में औट थाना क्षेत्र के तहत आने वाले संदली मोड़ के पास पहाड़ी दरकने से चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे यातायात के लिए पूरी तरह से बाधित हो गया है.

वहीं, मनाली में नेहरू कुंड के पास बड़ी चट्टान सड़क पर आ गिरी, जिससे लेहमनाली हाईवे बंद हो गया है. वहीं, किन्नौर में चौरा गेट पर बड़े बड़े पत्थर हाईवे पर गिरे हैं और यह मार्ग भी बंद है. ऐसे में धूप खिलते ही लोगों की मुश्किलें बढ़ी हैं. गुरुवार सुबह मौसम साफ बना हुआ है और धूप निकली है.

मंडी में चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर पहाड़ी दरकने का लाईव वीडियो भी सामने आया है, जिसे वहां पर मौजूद लोगों ने अपने मोबाईल पर रिकार्ड किया है.

बुधवार शाम 5 से 6 बजे के बीच यह लैंडस्लाइड हुआ है. यहां पर फोरलेन निर्माण के लिए एनकेसी कंपनी द्वारा कटिंग का कार्य किया जा रहा है. इस कार्य के दौरान ही पहाड़ी से स्लाईड होने लग गया. देखते ही देखते पहाड़ी का एक हिस्सा धराशाही हो गया, जिसका सारा मलबा हाईवे पर आ गिरा है. मलबा अधिक होने और रात हो जाने के चलते अभी इसे नहीं हटाया जा सका है.

एसएचओ औट ललित महंत ने बताया कि गुरुवार सुबह तक हाईवे को यातायत के लिए पूरी तरह से बहाल कर दिया जाएगा.

क्या कहती है पुलिस

एसएचओ औट ललित महंत ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार सुबह तक हाईवे को यातायत के लिए पूरी तरह से बहाल कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मंडी की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को बाया कटौला रोड़ पर डायवर्ट कर दिया गया है. यहां से फिलहाल छोटे वाहनों को ही भेजा जा रहा है. वहीं,  किन्नौर जिले के चौरा पुल के नजदीक पहाड़ी से भारी-भरकम चट्टानें गिरने से एनएच-5 पर यातायात पूरी तरह ठप हो गया है. यहां पर किन्नौर जिले का प्रदेश से संपर्क कट गया है.

किन्नौर में चौरा गेट के पास लैंडस्लाइड.

हिमाचल में मौसम का हाल

हिमाचल में 25 सितंबर के बाद मॉनसून विदा हो जाएगा. ऐसे में विदाई से पहले मॉनसून मुखर हुआ है. बुधवार को धर्मशाला और पालमपुर में बादल बरसे, जबकि अधिकांश क्षेत्रों में धूप खिली रही. ऊना में अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. कई दिनों बाद प्रदेश में मौसम खुलने से लोगों को हल्की राहत मिली. अब 18 और 19 सितंबर को मध्य पर्वतीय जिलों और मैदानी जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. लोगों को नदी नालों से दूर रहने की अपील की गई है. प्रदेश को बारिश से अब तक करीब 950 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज