• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में मौसम: CM का लाहौल हवाई दौरा रद्द, सिरमौर में NH-707 बन्द, मंडी में पार्किंग शेड गिरा

हिमाचल में मौसम: CM का लाहौल हवाई दौरा रद्द, सिरमौर में NH-707 बन्द, मंडी में पार्किंग शेड गिरा

सिरमौर में शिलाई पांवटा हाईवे बंद हो गया है.

सिरमौर में शिलाई पांवटा हाईवे बंद हो गया है.

Weather in Himachal: हिमाचल प्रदेश को इस मॉनसून सीजम में 500 करोड़ की चपत लग चुकी है. सूबे में 45 दिन से ज्यादा का समय मॉनसून को हुआ है. इस दौरान स्पेल में बारिश हुई है. हालांकि, अब भी मॉनसून के पिछले सीजन के मुकाबले सूबे में 4 फीसदी कम बारिश हुई है. लेकिन 200 के करीब लोगों की जान गई है. इनमें सड़क हादसे भी शामिल हैं.

  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में बारिश (Rain) का सितम जारी है. बीते तीन दिन से सूबे में लगातार बारिश हो रही है और इससे अब तक 21 लोगों की जान चली गई है. इनमें सड़क हादसे भी शामिल हैं. वहीं, प्रदेश को दो दिन में 100 करोड़ रुपये की लगी है. शुक्रवार को सिरमौर में लैंडस्लाइड (Landslide) के चलते जहां पावंटा शिलाई हाईवे बंद हो गया है. वहीं, मंडी में कार पार्किंग का शेड गिर गया है. इसमें कारों को नुकसान पहुंचा है. वही, लाहौल स्पीति में बारिश जारी है. 221 के करीब टूरिस्ट फंसे हुए हैं, जिन्हें मौसम साफ होने पर एयरलिफ्ट किया जाएगा. वहीं, सीएम जयराम ठाकुर का लाहौल का हवाई दौरा बारिश और मौसम खराब होने के चलते रद्द हो गया है. स्थानीय विधायक और मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा ने सीएम के लाहौल दौरे के रद्द होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि एक दो दिन में सीएम से लाहौल दौरे को लेकर अनुरोध किया है.

    सिरमौर में क्या हुआ

    पांवटा-शिलाई नेशनल हाईवे-707 भू स्खलन के बाद ठप्प हुआ हैं. नेशनल हाइवे पर हुए भू-स्खलन का लाइव वीडियो सामने आया हैं. इस दौरन जैसे ही पहाड़ खिसकने लगा यहां मौजूद लोगों ने भाग कर जान बचाई. हाईवे से गुजर रही बिजली लाइनें भी टूटने के बाद जहां क्षेत्र में बिजली गुल हुई हैं और मौजूद लोग भी करंट की चपेट में आने से बाल बाल बचे. हाइवे ठप्प होने के बाद अब मार्ग पर आवाजाही पुरी तरह से बंद हुई हैं.

    मंडी में शेड गिरा है.

    मूसलाधार बारिश का कहर मंडी में जारी है. गुरुवार देर रात तेज बारिश के कारण मंडी के रामनगर के मंगवाई में पार्किंग शेड की टीन की छत पर डंगा गिर गया. पार्किंग में खड़ी 12 कारों पर छत गिरने बसे भारी नुकसान हुआ है. चार कारों का ऊपरी हिस्सा टूट के कर बुरी तरह से पिचक गया है. बाकियों के शीशे टूटे हैं. रामनगर के पार्षद योगराज ने कहा कि कारों को निकाला जा रहा है. वहीं बारिश से सातमील के पास भूस्खलन से मंडी-कुल्लू एनएच शुक्रवार सुबह छह से साढ़े सात बजे तक डेढ़ घंटे तक बंद रहा. वाहनों को वाया कटौला बजौरा मार्ग से भेजा गया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा ने पुष्टि की है.

    हिमाचल को 500 करोड़ का नुकसान

    हिमाचल प्रदेश को इस मॉनसून सीजम में 500 करोड़ की चपत लग चुकी है. सूबे में 45 दिन से ज्यादा का समय मॉनसून को हुआ है. इस दौरान स्पेल में बारिश हुई है. हालांकि, अब भी मॉनसून के पिछले सीजन के मुकाबले सूबे में 4 फीसदी कम बारिश हुई है. लेकिन 200 के करीब लोगों की जान गई है. इनमें सड़क हादसे भी शामिल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज